local news

कलेक्टर और डीएफओ ने क्रोकोडायल पार्क और दल्हा पहाड़ क्षेत्र का किया औचक निरीक्षण ,पर्यटन के क्षेत्र में जिले का एक अलग पहचान बनाने के लिए बेहतर कार्य करने के दिए निर्देश

जांजगीर । वर्तमान भारत ।

आशीष यादव की रिपोर्ट

जांजगीर चांपा 9 फरवरी 2023/ कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी और वनमंडलाधिकारी श्री दिनेश पटेल ने आज अकलतरा विकासखंड के क्रोकोडायल पार्क, कर्रा नाला और दल्हा पहाड़ क्षेत्र का औचक निरीक्षण किया। कलेक्टर ने वन विभाग को क्रोकोडायल पार्क में आने वाले पर्यटकों के लिए कैंटीन की सुविधा जल्द से जल्द उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने क्रोकोडायल पार्क में पर्यटकों के बैठने की उचित व्यवस्था, नियमित साफ सफाई, सुरक्षा की व्यवस्था, शौचालय आदि व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

इसके साथ ही कलेक्टर ने दल्हा पहाड़ क्षेत्र में पर्यटन के लिए प्रस्तावित क्षेत्र का स्थल निरीक्षण करते हुवे बोटिंग, वॉकिंग ट्रैक, रनिंग ट्रैक, पैगोडा, सामुदायिक भवन आदि के संबंध में जानकारी ली तथा आवश्यक निर्देश दिए। कलेक्टर ने क्रोकोडायल पार्क और दल्हा पहाड़ क्षेत्र को जिले में आने वाले पर्यटकों के लिए फुल डे सर्किट के रूप में बेहतर ढंग से विकसित करने कहा। जिससे जिले का पर्यटन के क्षेत्र में भी एक अलग पहचान बनाया जा सके। निरीक्षण के दौरान अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्रीमती ममता यादव, अनुविभागीय अधिकारी फॉरेस्ट श्री एच सी शर्मा सहित अन्य संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।