Latest:
Event More News

अपराधी पिता को गोलियों से भून दिया गया था ,अब पुत्री बनी डीएसपी…. परिवार को मिली एक नई पहचान…….

मुरादाबाद ( यूपी) । वर्तमान भारत ।

दिनेश मिश्रा की रिपोर्ट

UPPSC पास करने वालों की सूची में एक नाम है – आयुषी सिंह । आयुषी मुरादाबाद की रहने वाली हैं जिसने 62वीं रैंक हासिल की है।इनके पिता का नाम योगेंद्र सिंह उर्फ ” भूरा ” है जिनकी पहचान एक अपराधी के रूप में की जाती है।

आयुषी के पिता मुरादाबाद के डिलारी के पूर्व ब्लॉक प्रमुख थे , जिन पर हत्या सहित कई आपराधिक मुकदमा दर्ज थे। इसी कारण उनकी पहचान एक अपराधी के रूप में की जाती है। 2013 में हत्या के आरोप में वे जेल में बंद थे। 23 फरवरी 2015 को उन्हे कोर्ट में पेश करने के लिए लाया गया था जहां गोलियों से उन्हे भुन दिया गया था। उनकी हत्या के आरोपी अब भी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं।

आयुषी ने परिवार की पहचान अब बदलेगी

अब तक आयुषी के परिवार की पहचान उनके पिता से थी जिनकी आपराधिक पृष्ठभूमि थी , लेकिन अब यह पहचान बदल जायेगी। आयुषी ने यूपीपीसीएस ने 62वीं रैंक हासिल की है और अब वह डीएसपी बनेगी। अब उनका परिवार आयुषी सिंह के नाम से जाना जाएगा – डीएसपी आयुषी सिंह !

पिता का सपना पूरा किया इच्छा

आयुषी के पिता पर कई अपराध दर्ज थे और उनकी पहचान एक अपराधी के रूप में ही थी।लेकिन , वे अपने बच्चो को ऑफिसर बनाना चाहते थे। उनकी दो संताने थी – एक बेटा आदित्य , जो आईआईटी दिल्ली से एम टेक कर रहा है और दूसरी आयुषी , जिसने यूपीपीसीएस निकाल लिया है और अब वह डीएसपी बनेगी। आयुषी का कहना है कि उसने अपने पिता का सपना पूरा किया है।उसकी इस सफलता में पूरे परिवार का सहयोग रहा है।