Latest:
Event More News

जशपुर हाईवे पेट्रोलिंग टीम की जितनी तारीफ की जाए वह कम…वक्त पर इलाज होने से घायलों की बच रही जान…पढ़ें पूरी खबर

जशपुर (छत्तीसगढ़ )वर्तमान भारत। प्रदेश के जशपुर जिले की हाईवे पेट्रोलिंग टीम की जितनी भी काबिले तारीफ की जाए उतनी कम है। हाईवे पेट्रोलिंग की प्रत्येक दुर्घटनाओं पर घायलों को अस्पताल पहुंचाते हैं। वक्त पर इलाज हो जाने से घायलों की जान बच रही है। हाईवे पेट्रोल टीम जशपुर 24 घंटे हमेशा तत्पर रहती है।

यह भी बता दें कि यह हाईवे पेट्रोल की जशपुर 24 घंटे पुलिस ग्राम खटंगा थाना दुलदुला से ग्राम झरगांव थाना जशपुर तक 30 किलोमीटर के दायरे में पेट्रोलिंग करती है। इस दौरान टीम द्वारा यातायात व्यवस्था सुव्यवस्थित रखने के साथ-साथ अपराध को रोकने का कोशिश और घायलों की सहायता की जाती है। दुर्घटनाओं तथा हादसों में घायल व्यक्तियों को अति शीघ्र नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया जाता है।

पेट्रोलिंग के दौरान हाईवे के किनारे स्थित सभी ग्रामों में अभियान चलाकर और राहगीरों तथा वाहन चालकों को यातायात नियमों से संबंधित पर्चे वितरित कर यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

हाईवे पेट्रोलिंग टीम जशपुर ने 16 अप्रैल तक 120 से अधिक घायलों को उपचार के लिए नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में एडमिट कराया है। इसी कड़ी में 15 अप्रैल को लोरो, बगीचा सरदार ढाबा के पास दुर्घटना में घायल मोटरसाइकिल सवार महिला व सड़क पार कर रहे घायल बुजुर्ग को तत्काल प्राथमिक उपचार कर स्वास्थ्य केंद्र दुलदुला पहुंचाया। इस कार्य में हाईवे पेट्रोल टीम से प्र.आ.अनुज एक्का आरक्षक पवन चौहान व अन्य शामिल थे।