Event More News

छत्तीसगढ़ पटवारी संघ का भूपेश सरकार के खिलाफ हल्ला बोल…9 सूत्रीय मांग को लेकर किया प्रदर्शन…पढ़ें पूरी खबर

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

रायपुर। वर्तमान भारत। प्रदेश में चुनावी वर्ष होने की वजह से राजधानी में धरना प्रदर्शन कोई नई बात नहीं रह गई है। तूता धरना स्थल पर छत्तीसगढ़ राजस्व पटवारी संघ ने प्रमोशन और वेतन विसंगति सहित अपनी 9 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन किया।

दिसंबर 2022 में पटवारी संघ ने अपनी मांगों को लेकर 14 दिसंबर से 29 दिसंबर तक अनिश्चितकालीन आंदोलन किया था। प्रदर्शन के पश्चात राजस्व पटवारी संघ की मांग पूरी नहीं होती है तो आने वाले दिनों में उग्र आंदोलन और प्रदर्शन की चेतावनी भी दी गई है।

पटवारी संघ की 9 सूत्रीय मांग

भुइंया की समस्या को दूर करते हुए संसाधन दिए जाएं। सीनियारिटी के आधार पर जिनकी उम्र 45 वर्ष या सेवाकाल 20 वर्ष से अधिक हो चुकी है। ऐसे पटवारियों को राजस्व निरीक्षक के पद पर सीधे प्रमोशन दिया जाए।

शासन से स्पष्ट निर्देश जारी हो कि जब तक विभागीय जांच पूर्ण ना हो जाए। तब तक किसी भी पटवारी पर प्रारंभिक एफआईआर दर्ज ना हो। महंगाई को देखते हुए फिक्स टीए प्रति महीने 1000 रुपए किया जाए।

उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

छत्तीसगढ़ राजस्व पटवारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष भागवत कश्यप ने बताया कि साल 2020 में दिसंबर के महीने में अपनी मांगों को लेकर 15 दिनों की अनिश्चितकालीन आंदोलन किया गया था।

3 माह बीत जाने के पश्चात भी सरकार ने मांगों पर अमल नहीं किया। जिसकी वजह से हम आंदोलन के लिए मजबूर हैं। इस तरह के आंदोलन को लेकर चुनावी साल में सरकार की परेशानी बढ़ सकती है। ऐसे में देखना होगा कि सरकार इन सब मुद्दों से कैसे निपटती है।