Latest:
Event More News

जल जीवन मिशन के कार्यों का जायजा लेने कलेक्टर पहुंचे औचक निरीक्षण पर, सीधे पहले ग्रामीणों से लिया फीडबैकजहां संतोषजनक प्रगति नहीं, वहां पीएचई अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण काम आगामी सप्ताह में पूरा करने दिए सख्त निर्देशलापरवाही पर होगी कड़ी कार्यवाही

इरफान सिद्दीकी की रिपोर्ट

अंबिकापुर 28 अप्रैल 2023/कलेक्टर श्री कुन्दन कुमार शुक्रवार को जल जीवन मिशन के तहत नल कनेक्शन की स्थिति का जायजा लेने औचक निरीक्षण पर निकले। ग्राम पंचायत बरढोढ़ी, सिंगीटाना रजपुरी में कलेक्टर ने नल कनेक्शन का निरीक्षण किया।भ्रमण के दौरान उन्होंने सीधे पहले ग्रामीणों से फीडबैक लिया। इस दौरान कुछ जगहों में संतोषजनक प्रगति ना दिखने पर उन्होंने गहरी नाराजगी जताई। उन्होंने पीएचई विभाग को सख्त निर्देशित करते हुए कहा कि आगामी सप्ताह में योजना के तहत अम्बिकापुर शहर के नजदीकी ग्रामीण क्षेत्रों में नल कनेक्शन का काम पूरा करें। निर्देशों का पालन नहीं होने पर एसडीओ पीएचई, सब इंजीनियर और ठेकेदार तीनों पर बड़ी कार्यवाही की जाएगी। इसके साथ ही अन्य क्षेत्रों के काम भी तेजी लाएं।


उन्होंने कहा कि सभी ठेकेदारों के साथ बैठक करें और नल कनेक्शन के माध्यम से पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करें। इस काम में लापरवाही और गुणवत्ता से समझौता बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।


रजपुरी में निरीक्षण के दौरान जिन जगहों पर नल कनेक्शन से जल आपूर्ति हो रही है, वहां हितग्राही से कलेक्टर ने बात कर जानकारी ली, जिसपर हितग्राही ने बताया कि पहले पानी की काफी समस्या थी, अब घर के पास नल कनेक्शन होने से राहत मिली है। कलेक्टर ने इसी तरह शेष स्थानों पर भी स्थिति सुधारने विभाग को निर्देशित किया। उन्होंने सीईओ जनपद पंचायत को भी निरंतर मॉनिटरिंग के निर्देश दिए। इस अवसर पर ईई पीएचई प्रदीप खलखो एवं संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।