Event More News

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बेरोजगारी भत्ता योजना के पात्र हितग्राहियों को किया राशि अंतरणसरगुजा जिले में 2260 हितग्राहियों को 56.50 लाख रुपये मिली बेरोजगारी भत्ता की राशियुवाओं ने मुख्यमंत्री के प्रति जताया आभार

इरफान सिद्दीकी की रिपोर्ट

अम्बिकापुर 30 अप्रैल 2023/मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत प्रदेश में पात्र हितग्राहियों को योजना की राशि उनके खातों में अंतरित की गई। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने रविवार को मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में बेरोजगारी भत्ता योजना के पात्र पाए गए 66 हजार 256 हितग्राहियों के खाते में 16 करोड़ रूपए की राशि अंतरित की। इन हितग्राहियों के खाते में 25 सौ रूपए अंतरित किए गए, जो प्रतिमाह दिए जाएंगे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने जिलों से पात्र हितग्राहियों से भी चर्चा की।
मुख्यमंत्री ने वर्चुअल कार्यक्रम में युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि भत्ते की राशि आप सभी की उच्च शिक्षा में, प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों में तथा प्रशिक्षण के दौरान उपयोगी होगी। आप सभी के रोजगार की उचित व्यवस्था हो, इसके लिए भी हमने कार्य योजना बनाई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आप सभी बहुत स्वाभिमानी है, चूंकि प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं अथवा स्वरोजगार के लिए अपने को तैयार कर रहे हैं। इस अवधि में जरूरी खर्चों के लिए आप को इस मासिक भत्ते से सहयोग मिल पाएगा।
जिला स्तरीय कार्यक्रम में कलेक्टोरेट के ई-सेवा केंद्र में आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कार्यक्रम में इस अवसर में खाद्य एवं संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत, सीजीएमएससी अध्यक्ष एवं लुण्ड्रा विधायक डॉ. प्रीतम राम, मदरसा बोर्ड के उपाध्यक्ष इरफान सिद्दकी, कलेक्टर कुन्दन कुमार, अपर कलेक्टर एएल ध्रुव, स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं योजना के पात्र हितग्राहियों सहित जिला स्तरीय अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे। इस अवसर पर खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने हितग्राहियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दीं और इस राशि का बेहतर उपयोग करने प्रोत्साहित किया।


सरगुजा जिले में 2260 पात्र हितग्राहियों को 56 लाख 50 हज़ार रुपये की राशि का अंतरण किया गया। इसमें प्रत्येक हितग्राही को उनके खाते में 2500 रुपये हस्तांतरित किया गया। जिले में युवाओं में बेरोजगारी भत्ता योजना के लिए काफी उत्साह देखेने को मिल रहा है।
इस अवसर मुख्यमंत्री श्री बघेल ने युवाओं से योजना और राशि के उपयोग किये जाने पर भी चर्चा की। सरगुजा से वर्चुअल जुड़े हितग्राही हितेश पैंकरा ने कहा कि इस राशि से आगे पढ़ाई में मदद मिलेगी। जिले से ही मेघा खांडेकर ने बताया कि इन पैसों से अपने सपनों को पूरा करने में मदद मिलेगी। इसी तरह मुख्यमंत्री से बात करते हुए सरगुजा की प्रियंका पैकरा ने कहा कि मैं इस पैसे से प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करूंगी और डिप्टी कलेक्टर या कलेक्टर बनूंगी।