Latest:
Event More News

जलजीवन मिशन योजनान्तर्गत सभी घरों में जल्द से जल्द पानी पहुंचाने के दिये निर्देशकलेक्टर ने ग्राम पंचायत नानदमाली एवं बड़ादमाली में ग्रामीणों से किया संवाद

इरफान सिद्दीकी की रिपोर्ट

अम्बिकापुर 3 मई 2023/ कलेक्टर कुंदन कुमार एवं पुलिस अधीक्षक श्रीमती भावना गुप्ता बुधवार को ग्राम पंचायत नानमाली एवं बड़ादमाली में चल रहे सामाजिक-आर्थिक सर्वेक्षण कार्य एवं विभिन्न योजना के तहत चल रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने समाजिक-आर्थिक सर्वेक्षण, मतदाता सूची में नाम जुड़वाने, जलजीवन मिशन योजना, मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना के कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने जलजीवन मिशन कार्य की धीमी प्रगति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि पंचायत के शत-प्रतिशत घरों में नल कनेक्शन पहुंचाना सुनिश्चित करें, कोई भी घर योजना से वंचित न रहे। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने ग्रामीणों से संवाद किया और उनकी आवश्यकताओं और मांगों से अवगत हुए। इस दौरान ग्रामीणों ने नानदमाली में पुल एवं सड़क निर्माण की मांग की जिसपर कलेक्टर ने त्वरित आवश्यक कार्यवाही किए जाने अधिकारियों को निर्देशित किया। ग्रामीणों की मांग पर नानदमाली से बड़ादमाली तक नक्शा दुरुस्त कराने एसडीएम एवं तहसीलदार को सर्वे कराकर नक्शा दुरुस्त करने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक द्वारा फ्रॉड कॉल करने वालों से सावधान रहने एवं अपने बैंक डिटेल एवं आधार कार्ड सहित व्यक्तिगत जानकारी किसी को फोन में न बताने हेतु ग्रामीणों को समझाइश दी।
निरीक्षण के दौरान एसडीएम अम्बिकापुर सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे।