Event More News

अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ का जलवा…कवर्धा की छोटी मेहरा ने गोल्ड मेडल जीत कर राज्य तथा देश का नाम किया रोशन…सीएम बघेल ने दी उज्जवल भविष्य की कामना…पढ़ें पूरी खबर

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

रायपुर। वर्तमान भारत। कर्नाटक के बेंगलुरु में चल रहे अंतरराष्ट्रीय पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत की ओर से प्रतिनिधित्व करते हुए छत्तीसगढ़ के कवर्धा की छोटी मेहरा ने 14 मीटर चक्र फेंक कर 16 देशों के खिलाड़ियों को मात दी तथा भारत को गोल्ड मेडल दिलाया है। कवर्धा की छोटी मेहरा की इस उपलब्धि के पश्चात मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उन्हें बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इससे पहले भी कबीरधाम जिले के दिव्यांग एथलीट छोटी मेहरा ने सुखनंदन निषाद के साथ पैरा ओलंपिक कमेटी ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित 21वीं राष्ट्रीय पैरा एथलेटिक्स स्पर्धा पुणे में भी अपनी जलवा बिखेर चुकी हैं। दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर तीन स्वर्ण पदक और एक कांस्य पदक जीतकर छत्तीसगढ़ के साथ कबीरधाम जिले का नाम रोशन किया है।

दिव्यांग खिलाड़ी छोटी मेहरा ने इंडियन ओपन एथलेटिक्स बेंगलुरु में आयोजित खेल प्रतियोगिता में अपना बेहतरीन खेल का प्रदर्शन कर गोल्ड व रजत पदक अपने नाम कर जिले का नाम गौरवान्वित किया था। छोटी ने गोल्ड मेडल सहित दो मेडल हासिल किया था।