Latest:
Event More News

सामाजिक-आर्थिक सर्वेक्षण में एसडीएम, सीईओ जनपद, जिला स्तरीय अधिकारी सर्वे की जानकारी का करेंगे रैंडम वेरिफिकेशनकलेक्टर की अध्यक्षता में साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक संपन्न

इरफान सिद्दीकी की रिपोर्ट

अम्बिकापुर 10 मई 2023/ कलेक्टर कुन्दन कुमार की अध्यक्षता में बुधवार को साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक संपन्न हुई। बैठक में कलेक्टर ने सामाजिक-आर्थिक सर्वेक्षण के रैंडम वेरिफिकेशन के निर्देश सभी अधिकारियों को दिए। यह सर्वेक्षण शासन द्वारा निर्धारित 30 अप्रैल तक पूरा कर लिया गया है। जिसके पश्चात अब सत्यापन, ग्राम सभा का आयोजन, दावा-आपत्ति की प्रक्रिया की जा रही है। कलेक्टर ने इस संबंध में निर्देशित करते हुए कहा कि सर्वे में उपलब्ध कराई गई जानकारी का रैंडम वेरिफिकेशन किया जायेगा। इसमें एसडीएम, सीईओ जनपद, जिला स्तरीय अधिकारी की ड्यूटी लगाई जाए। एसडीएम और सीईओ जनपद द्वारा वेरिफिकेशन के लिए उनके क्षेत्रों की आपस में अदला बदली की गई है।
कलेक्टर ने बैठक में गोधन न्याय योजना की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए और उप संचालक कृषि को सभी आरएईओ के कार्यों की विस्तृत समीक्षा करने के निर्देश दिए। उन्होंने अगले 15 दिनों में पेंशन शिविर आयोजित कर छूटे हितग्राहियों को पात्रता अनुसार पेंशन योजना से लाभ दिलाने के निर्देश दिए।
इसी तरह कलेक्टर ने बैठक में मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना, बेरोजगारी भत्ता योजना, मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना सहित विभिन्न शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी ली और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।