Latest:
Event More News

आंगनवाड़ी भर्ती हुआ निरस्त

इरफान सिद्दीकी की रिपोर्ट

सरगुजा जिले के लुंड्रा विकास खण्ड के ग्राम से दर्जनों की संख्या में महिलाएं सरगुजा कलेक्टर के पास अपनी समस्या लेकर पहुंचे हैं। दरअसल लुंड्रा के आस पास में रहने वाली महिलाएं जिनका कहना है कि उनकी नौकरी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मिनी कार्यकर्ता और सहायिका कार्यकर्ताओं के रूप में आँगन बाड़ी में लग चुकी थी जिसमें महिलाओं ने 10 से 15 दिन तक अपनी सेवाएं भी दी और काम भी किया लेकिन कुछ दिनो के बाद उन्हें एक नोटिस प्राप्त हुआ कि आपकी निविदा निरस्त कर दी गई है आप सभी पुनः बेरोजगार हो गए हैं ।

इस बात की जानकारी लगते ही महिलाओं में मायूसी छा गई क्योंकि महिलाएं 10 से 15 दिन तक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मिनी कार्यकर्ता के रूप में काम कर चुकी थी जिससे उन्हें इस बात का काफी दुख हुआ कि वह अचानक एक झटके में बेरोजगार हो गए इसकी शिकायत दर्जनों महिलाओं ने कलेक्टर से की है। व उन्हें पुनः नोकरी पर रखने की मांग की है

कलेक्टर सरगुजा मामले में जांच करने व नई टीम गठित कर पात्र लोगों को पुनः कार्य में रखने की बात कही है पूर्व में कुछ अपात्र लोगो की भर्ती हो गए थे जिसकी जांच करके पात्र लोगों को गुना भर्ती करने की बात जिला कलेक्टर कर रहे हैं ।