Latest:
Event More News

जशपुर के पत्थलगांव में निर्माणाधीन कटनी-गुमला राष्ट्रीय राजमार्ग की हालत बनी चिंताजनक…उड़ते धूल से राहगीर,यात्री काफी परेशान…जनप्रतिनिधियों को नहीं इस ओर ध्यान…पढ़ें पूरी खबर

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

पत्थलगांव/जशपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। जिले के पत्थलगांव में कटनी-गुमला निर्माणाधीन राष्ट्रीय राजमार्ग की हालत काफी चिंताजनक की विषय बनी हुई है। इस हाईवे की बदहाल हालत से राहगीर काफी परेशान हैं। जशपुर रोड पूरन तालाब से लेकर ठाकुर शोभा सिंह कॉलेज तक पहुंचना बमुश्किल, जी का जंजाल का रूप धारण कर चुका है।

इस मार्ग पर उड़ती धूल व उबड़ खाबड़ रास्तों में आए दिन लगातार हादसे हो रहे हैं। साथ ही पैदल व दुपहिया वाहनों से चलने वाले राहगीर धूल की वजह से गंभीर बीमारियों की चपेट में आते जा रहे हैं।

इस सड़क किनारे रह रहे लोग अपनी दुकानों को बंद करने की कगार पर खड़े हैं। पूरन तालाब से लेकर तहसील कार्यालय तक लगभग 1 किलोमीटर सड़क का कार्य शुरू हुए लगभग 1 वर्ष से अधिक समय बीत चुका है परंतु सड़क उखाड़ने के पश्चात ठेकेदार इस सड़क को बनाने में जरा भी दिलचस्पी नहीं दिखा रहा। जिसके कारण पूरन तालाब से लेकर तहसील कार्यालय तक की सड़क लोगों के लिए जान की आफत बनी हुई है।

इस मार्ग में सफर करने वाले राहगीरों के अलावा वाहन चालक भी सड़क की बदहाल स्थिति को लेकर जनप्रतिनिधियों को कोसते दिखाई पड़ते हैं। वाहन चालक सड़क की खराब स्थिति से तंग आकर कटनी गुमला राष्ट्रीय राजमार्ग से सफर ना करने की अपने दिमाग में सोच रखते हैं।