ENTERTAINMENTEvent More NewsRecent News

“सब सुधरेंगे तीन सुधारें , नेता ,कर और कानून हमारे” का संदेश देगी फिल्म – प्रयोग….

अंबिकापुर । वर्तमान भारत ।

अंबिकापुर — मदारी आर्टस और शाश्वत मूवी के द्वारा निर्मित लेखक और निर्देशक गोविंद मित्र की फिल्म प्रयोग का शूटिंग इन दिनों अंबिकापुर के विभिन्न लोकेशन में किया जा रहा है, इस फिल्म की आगामी शूटिंग बनारस , मथुरा , नई दिल्ली , मेरठ हरिद्वार ,ऋषिकेश , मुंबई तथा अन्य स्थानों में की जाएगी !

यह फिल्म जहां एक और देश की वर्तमान दशा और दिशा को बताएगी, वहीं दूसरी ओर इस देश के 76 साल का लेखा-जोखा भी सामने रखेगी ! यह फिल्म राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के विचारों को पुनः प्रयोग करने का भी संदेश देगी! इस फिल्म के माध्यम से देश के 140 करोड़ जनता के मध्य ऐसे लोग जो हासिये पर जा चुके हैं , जो अंतिम पंक्ति के लोग हैं उनकी वर्तमान स्थिति को भी सामने लायेगी! इस फिल्म के माध्यम से चोरी, डकैती, गुंडागर्दी, बलात्कार ,हत्या ,अपहरण ,आतंकवादनक्सलवाद जैसी समाज को खोखला करने वाली ताकतों पर, हम अब तक क्यों लगाम नहीं लगा सके, इस पर भी सवाल उठाएगी !

हमारा देश लगातार जाति , धर्म ,भाषा, और सांप्रदायिकता की लड़ाई हो से घिरा हुआ रहता है ,आखिर हमारा जो सिस्टम है वह ठीक ढंग से कार्य क्यों नहीं कर पा रही , क्यों इस देश के अंदर इतनी दिक्कत आ रही है , क्यों गरीबी और अमीरी की खाई कम नही पा रही है ! क्यों भ्रष्टाचार के नए-नए आयाम स्थापित हो रहे हैं ,आखिर क्यों हिंसा के नए-नए तरीकों का आविष्कार हो रहा है! आज यह विचार करना लाजमी है कि क्यों इस देश के प्रथम प्रधानमंत्री जी से लेकर वर्तमान प्रधानमंत्री जी के शासनकाल मे समस्याएं लगातार बढ़ रही है ? क्या हमारे सिस्टम में कोई गड़बड़ी है !

राष्ट्रपिता गांधीजी चाहते थे कि हमें सुराज नहीं स्वराज चाहिए, वे चाहते थे की जनता के द्वारा चुने हुए जनप्रतिनिधि को वापस बुलाने के लिए पावर ऑफ रिकॉल होना चाहिए! वे चाहते थे कि हमें लोक नियुक्त नहीं लोग नियंत्रित तंत्र चाहिए, क्या गांधी के विचारों का पुनः प्रयोग करने का समय आ गया है यह फिल्म इसका संदेश देगी! फिल्म प्रयोग इस बात का भी प्रमुखता से संदेश देगी की राजनीति सेवा का माध्यम है, मेवा खाने का नहीं !