Latest:
Event More News

नियमितीकरण के वादे को पूर्ण नहीं करने की वजह से संविदा कर्मियों में सरकार के खिलाफ नाराजगी…3 जुलाई से करेंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल…सभी विभागों में कार्यरत कर्मचारी आंदोलन में होंगे शामिल…पढ़ें पूरी खबर

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

रायपुर। वर्तमान भारत। नियमितिकरण के वादे को पूरा नहीं करने की वजह से 45 हजार कर्मचारी 3 जुलाई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने वाले हैं। इससे पहले भी 40 दिनों तक यह कर्मचारी हर जिले में धरना देने गए और अब राजधानी रायपुर पहुंच गए हैं। 3 जुलाई को भी काम बंद करने का आंदोलन फिर से शुरू कर देंगे।

आपको बता दें, संविदा कर्मचारी संघ के बैनर की तरफ से अलग-अलग विभागों में कार्यरत संविदा कर्मचारी इस आंदोलन में शिरकत करेंगे। साढ़े चार साल से चल रही कांग्रेस सरकार ने जन घोषाणा में नियमितिकरण के वादे को पूरा नहीं किया, इसलिए कलेक्टर और विधायक को ज्ञापन सौंप दिया था।

बता दें, कि 2018 के चुनाव के जनघोषण पत्र में कर्मचारियों के नियमितिकरण की बात कही गई थी। लेकिन वो अब तक पूरी नहीं हो पाई है, इसी बात से नाराज होकर कर्मचारियों ने कहा कि, 4 साल 6 महीने होने के बाद भी वादा कर पूरा न करना यह गैर लोकतांत्रिक हैं।

महासंघ के प्रांतीय उपाध्यक्ष विजय यादव ने साफ तौर पर कहा कि, कांग्रेस के नेताओं ने हमसे वादा किया था, जिसे अब तक पूरी नहीं किया गया। इसलिए 2024 में छत्तीसगढ़ में किसकी सरकार होगी इस बात का फैसला संविदाकर्मी करेंगे।

मीडिया प्रभारी सूरज सिंह ठाकुर ने कहा कि, 45 हजार संविदा कर्मचारियों को अनिश्चितकालीन आंदोलन में जाने में एक सप्ताह का वक्त है, हमारी मांगों को संज्ञान में लेते हुए अंदोलन से पहले पूरी कर दिया जाए और संविदा कर्मचारियों के नियमितीकरण पर ध्यान दिया जाए।