Event More News

आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट हिंदी माध्यम जशपुर में कला और विज्ञान संकाय की रिक्त सीटों में प्रवेश…8 जुलाई आवेदन की अंतिम तिथि…पढ़ें पूरी खबर

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

जशपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। जिले के आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट हिंदी माध्यम नवीन आदर्श उच्च माध्यमिक जशपुर में हिंदी माध्यम की कक्षा नौवीं, दसवीं के अलावा 11वीं तथा 12वीं कला और विज्ञान संकाय की रिक्त सीटों में प्रवेश का एक और अवसर दिया गया है। आवेदन 8 जुलाई तक कार्यालयीन समय में प्राप्त किया जा सकता है। आवेदन पत्र को जमा करने की अंतिम तिथि 8 जुलाई की शाम 4:00 बजे तक है।

बता दें, कि संस्था के प्राचार्य विनोद कुमार गुप्ता ने बताया कि इन कक्षाओं में प्रवेश के लिए पूर्व की कक्षा के सभी विषयों को सम्मिलित कर प्रवेश परीक्षा 11 जुलाई की दोपहर 12:00 से 2:00 तक आयोजित की जाएगी। इसमें प्रश्नों का स्वरूप अति लघु उत्तरीय एवं लघु उत्तरीय होगा। इस प्रवेश परीक्षा में 50% अंक प्राप्त करने वाले छात्र- छात्राएं ही प्रवेश की पात्रता रखेंगे। पात्र छात्र-छात्राओं का चयन प्रवेश परीक्षा की प्रावीण्य सूची के अनुसार रिक्त सीटों पर होगा।

फिलहाल, प्राचार्य द्वारा यह जानकारी भी दी गई कि, संस्था में अंग्रेजी माध्यम में प्रवेश हेतु रिक्त सीट कक्षा चौथी में एक बालक एवं एक बालिका, कक्षा छठवीं में 4 बालक, कक्षा ग्यारहवीं गणित में 4 बालक एवं चार बालिका तथा कक्षा 11 वीं जीव विज्ञान में 2 बालक एवं दो बालिका हैं। अंग्रेजी माध्यम में रिक्त सीटों में प्रवेश के लिए आवेदन पत्र प्राप्त करने की अंतिम तिथि 4 जुलाई है।