Latest:
Event More News

01 जुलाई 2023 राशिफल : इस राशि वालों की समझदारी और प्रयास से कामयाबी मिलेगी…इस राशि वालों को धन प्राप्ति की संभावना,और…इस राशि वाले वरिष्ठ सदस्यों का पैर छूकर आशीर्वाद लें तो,सभी कार्य पूर्ण होंगे,तथा…जाने आज का राशिफल

गजाधर पैकरा की प्रस्तुति

मेष राशि (Aries)

मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करना होगा. सीनियर से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में रुकी हुई योजनाओं को दोबारा शुरू करने में कामयाब रहेंगे. मित्रों की सहायता से नए-नए कांटेक्ट भी मिलेंगे।

आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी. जो युवाओं की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें उनकी मेहनत का फल मिलेगा. हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है. आपको अपना मनपसंद विषय पढ़ने का मौका मिलेगा. ग्रहस्थजीवन में सुख शांति बनी रहेगी. लव लाइफ भी आपकी बेहतर रहेगी लेकिन किसी की दखलअंदाजी आपके रिश्ते में अनबन पैदा कर सकती है, सावधानी बरतें।

अविवाहित लोगों के रिश्ते की बात चल सकती है. आपमें कल चुस्ती-फुर्ती देखी जा सकती है. आपका स्वास्थ्य कल पूरी तरह से आपका साथ देगा. पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके ख़र्चों और बिल आदि को सम्हाल लेगा. ऐसे दोस्तों के साथ बाहर जाएँ, जो सकारात्मक और मददगार स्वभाव के हैं. यात्रा के दौरान आप नयी जगहों को जानेंगे और महत्वपूर्ण लोगों से मुलाक़ात होगी. मुमकिन है कि आपका जीवनसाथी कल आपके लिए पर्याप्त समय न निकाल पाए।

वृषभ राशि (Taurus)

वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा. कार्यक्षेत्र में आप अपने दिए गए कार्यों को समय से पहले पूरा करेंगे. उच्च अधिकारियों के द्वारा शुभ समाचार की भी प्राप्ति होगी. कल आपको नई नौकरी का भी ऑफर आएगा. बात करें जो लोग बेरोजगार हैं, काम की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें अपने किसी पड़ोसी की सहायता से अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं।

माता जी का सानिध्य मिलेगा. पिताजी आपके व्यवसाय में धन खर्च करेंगे. जो लोग घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी. आप अपने मित्रों की सहायता धन के द्वारा करेंगे. सभी लोग मिलकर पार्टी में भी सम्मिलित होंगे. किसी खास से भी मुलाकात होगी. जो आपके अटके हुए कामों को पूरा कराने में सहायता करेगा. आपका आकर्षक बर्ताव दूसरों का ध्यान आपकी तरफ़ खींचेगा।

जो लोग काफी वक्त से आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे, उन्हें कल कहीं से धन प्राप्त हो सकता है, जिससे जीवन की कई परेशानियां दूर हो जाएंगी. दिन के उत्तरार्ध में अचानक आई कोई अच्छी ख़बर पूरे परिवार को ख़ुशी देगी. आपके जीवन-साथी के पारिवारिक सदस्यों की वजह से आपका दिन थोड़ा परेशानी भरा हो सकता है. अगर आपके पास हालात से उबरने के लिए दृढ़ इच्छा-शक्ति है, तो कुछ भी असंभव नहीं है।

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा. ससुराल पक्ष से कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे. अगर आपने पहले कोई निवेश किया हुआ है, तो उसका भी पूरा लाभ मिलेगा. व्यवसाय हो आप आगे बढ़ाने में कामयाब होंगे. नये व्यवसाय को भी करने की योजना बनाएंगे, जो कि आप अपने किसी रिश्तेदार के साथ साझेदारी में करेंगे।

नौकरी में आपको तरक्की के अवसर मिलेंगे. संतान को अच्छी नौकरी मिलने से आप काफी खुश नजर आएंगे. संतान के विवाह प्रस्ताव पर मुहर लगेगी. घर में मांगलिक कार्यक्रम होगा, सभी लोगों का आना जाना लगा रहेगा, इसमें आपको अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना है, आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी. मौज-मस्ती और मनपसंद काम करने का दिन है।

इस राशि के कुछ लोगों को कल संतान पक्ष से आर्थिक लाभ होने की उम्मीद है. कल आपको अपनी संतान पर गर्व महसूस होगा. बच्चे को अपनी उम्मीदों के मुताबिक़ प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करे. आपका प्रोत्साहन निश्चित तौर पर बच्चे का आत्मविश्वास बढ़ाएगा. घर में धार्मिक कार्य हो सकता है लेकिन आपके मन में किसी बात को लेकर चिंता बनी रहेगी. शाम के लिए कोई ख़ास योजना बनाएँ और कोशिश करें कि यह ज़्यादा-से-ज़्यादा रुमानी हो।

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. आप अपने प्रतिदिन की दिनचर्या में सुबह की सैर, योगा व ध्यान को शामिल करेंगे, जिससे आप अपने आप को काफी तरोताजा महसूस करेंगे. किसी मित्र की सहायता से आय के कुछ नए अवसर प्राप्त होंगे. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलेगा. वरिष्ठ सदस्य के द्वारा धन लाभ प्राप्त होगा।

बहन की सेहत में सुधार होगा. पिताजी से आप अपने व्यापार में चल रही समस्याओं के बारे में बातचीत करेंगे. कार्यक्षेत्र में कार्यभार अधिक रहेगा. किसी के भी कहे में आकर कोई ऐसी बात ना करें जिससे आप किसी मुश्किल में फंस जाएं. सेहत की तरफ़ ज़रा ज़्यादा ग़ौर करने की ज़रूरत है. रात के समय आप कल आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है क्योंकि आपके द्वारा दिया गया धन कल आपको वापस मिल सकता है।

बढ़िया दिन है जब आप सबके ध्यान को अपनी तरफ़ खींचेंगे- आपके सामने चुनने के लिए कई चीज़ें होंगी और आपके सामने समस्या यह होगी कि किसे पहले चुना जाए. अगर आपके पास हालात से उबरने के लिए दृढ़ इच्छा-शक्ति है, तो कुछ भी असंभव नहीं है. हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है. विद्यार्थी कुछ नए विषयों में अपनी रुचि को जागरूक करेंगे।

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है. जो लोग प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य करते हैं, कल उन्हें कोई अच्छी डील मिलेगी, जिससे उन्हें अच्छा खासा लाभ मिलेगा. बिजनेस कर रहे जातक भी अपने बिजनेस में मनचाहा लाभ प्राप्त करेंगे. कुंवारे लोगों को अपना मनपसंद जीवनसाथी चुनने का मौका मिलेगा. भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा।

माता जी के द्वारा धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. जीवनसाथी की सेहत में सुधार होगा. जो लोग बैंकिंग क्षेत्र में कार्यरत हैं, उन्हें अच्छा खासा लाभ मिलने की उम्मीद है. छात्र कुछ विषयों में अपनी रुचि को जागरूक करेंगे. गुरुजनों का भी सहयोग मिलेगा. धैर्य बनाए रखें, क्योंकि आपकी समझदारी और प्रयास आपको सफलता ज़रूर दिलाएंगे. दिन के उत्तरार्ध में अचानक आई कोई अच्छी ख़बर पूरे परिवार को ख़ुशी देगी।

टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर ग़ौर करने की ज़रूरत है. भाई के विवाह में आ रही अड़चनें काफी पूजा, पाठ के पास समाप्त होगी. घर में मांगलिक कार्यक्रम होगा. आस पड़ोस में हो रहे माता के जागरण में आप परिवार के साथ सम्मिलित होंगे. मानसिक शांति के लिए कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में भी व्यतीत करेंगे. आप और आपके मित्र मिलकर किसी धार्मिक स्थान पर घूमने जाने की योजना बनाएंगे. आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय आप बच्चों के लिए भी निकालेंगे।

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातकों को व्यवसाय को आगे बढ़ाने में जो समस्याएं आ रही हैं, उसके लिए वह अपने सहयोगियों से सहायता लेंगे. नौकरी कर रहे जातकों को भी कल नई नौकरी का ऑफर आएगा लेकिन अभी आपको अपनी पुरानी नौकरी में ही टिके रहना बेहतर है।

जीवनसाथी को मिली तरक्की से आप काफी खुश नजर आएंगे. किसी रिश्तेदार की सहायता से आय के भी कुछ नए अवसर मिलेंगे. घर से निकलते समय वरिष्ठ सदस्यों का पैर छूकर आशीर्वाद ले तो आपके सभी कार्य पूरे होंगे. आपकी जी-तोड़ मेहनत और परिवार का सहयोग इच्छित परिणाम देने में क़ामयाब रहेंगे, लेकिन तरक़्क़ी की रफ़्तार बरक़रार रखने के लिए मेहनत इसी तरह जारी रखें. बच्चे ज़्यादा वक़्त साथ बिताने की मांग करेंगे- लेकिन उनका बर्ताव सहयोगी और समझदारी भरा होगा।

ख़ुशी के लिए नए संबंध की प्रतीक्षा करें. किसी भी स्थिति में आपको अपने समय का ख्याल रखना चाहिए. याद रखिये अगर समय की कद्र नहीं करेंगे तो इससे आपको ही नुक्सान होगा. रोमानी नज़रिए से वैवाहिक जीवन के लिए अच्छा दिन है. आपकी तंदरुस्ती कल आपके घर वालों को खुशी देगी. अपने व्यापार को बेहतर बनाने के लिए आपको पैसा खर्च करना पड़ सकता है।

तुला राशि (Libra)

तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. जीवनसाथी को कोई नया कार्य शुरू कराएंगे, जिससे आय में बढ़ोतरी हो सके. मित्रों की सहायता से नए-नए कॉन्ट्रैक्ट मिलेंगे. आप अपने व्यापार को आगे बढ़ाने में कामयाब होंगे. परिवार के सभी लोग मिलकर किसी पार्टी में सम्मिलित होंगे, किसी खास से भी मुलाकात होगी, जो आपके रुके हुए धन को प्राप्त कराने में आपकी मदद करेगा।

सरकारी क्षेत्रों से भी लाभ प्राप्त होगा. अगर आपने पहले कोई निवेश किया हुआ है, तो उसका भी पूरा पूरा लाभ मिलेगा. आप किसी नए कार्य को भी करने की योजना बनाएंगे. नए वाहन का सुख प्राप्त होगा. आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने लिए निकालेंगे, जिसमें अपने मनपसंद कार्य को करेंगे. आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी।

मानसिक शांति के लिए कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में भी व्यतीत करेंगे. किसी ऊँचे और ख़ास इंसान से मिलते समय घबराएँ नहीं और आत्मविश्वास बनाए रखें. यह सेहत के लिए उतना ही ज़रूरी है, जितना काम-धंधे के लिए पैसा. कल धन लाभ होने की संभावना तो बन रही है लेकिन ऐसा हो सकता है कि अपने गुस्सैल स्वभाव के कारण आप पैसा कमाने में सक्षम न हो पाएं।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. मित्रों का भरपूर सहयोग मिलेगा. कल आपकी मुलाकात किसी पुराने मित्र से भी होगी, जिससे मिलकर पुरानी यादें ताजा होंगी. मित्रों के साथ आप किसी हिल स्टेशन पर भी घूमने जाएंगे. खर्चे अधिक रहेंगे. आर्थिक स्थिति भी बेहतर रहेगी. माता-पिता की सेहत में चल रहा उतार-चढ़ाव आपको परेशान करेगा।

व्यवसाय में आपको मनचाहा लाभ प्राप्त होगा. भाई के विवाह की बात चल सकती है. संतान के बेहतर भविष्य के लिए आप धन का निवेश करेंगे. छात्रों को विदेशों से भी शिक्षा प्राप्त करने के अवसर मिलेंगे. जो लोग घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी. किसी रिश्तेदार के द्वारा मिली शुभ सूचना से परिवार में खुशियां भरा माहौल होगा।

घर में पूजा, पाठ का भी आयोजन होगा. धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. आपको अपना अतिरिक्त समय अपने शौक़ पूरे करने या उन कामों को करने में लगाना चाहिए, जिन्हें करने में आपको सबसे ज़्यादा मज़ा आता है. कल आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं- लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं- या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius)

धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. गृहस्थजीवन में सुख शांति बनी रहेगी. भाई, बहन में चली आ रही कलह समाप्त होगी. किसी पड़ोसी की दखलअंदाजी कल आपके परिवार में अनबन पैदा कर सकती हैं, सावधानी बरतें. जीवनसाथी के साथ आप परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे।

वरिष्ठ सदस्यों द्वारा आपको कुछ जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे. परिवार के सभी लोग मिलकर किसी धार्मिक स्थान पर घूमने जाएंगे. ससुराल पक्ष से कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. बहन की सेहत में सुधार होगा. पिताजी का भरपूर सहयोग मिलेगा. नए-नए आय के अवसर मिलेंगे. आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी. आप मानसिक और शारीरिक तौर पर थकान महसूस कर सकते हैं।

थोड़ा-सा आराम और पौष्टिक आहार आपके ऊर्जा-स्तर को उठाए रखने में अहम साबित होगा. कल आप अपने घर केे सदस्यों को कहीं घुमाने ले जा सकते हैं और आपका काफी धन खर्च हो सकता है. परिवार के लोगों के बीच पैसे को लेकर कल कहासुनी हो सकती है. पैसों के मामलों में आपको परिवार के सभी लोगों को स्पष्ट होने की सलाह देनी चाहिए. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी।

9 मकर राशि ( capricorn )

मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. माताजी का सानिध्य व सहयोग मिलेगा. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. किसी मित्र की सहायता से आय के कुछ नए अवसर मिलेंगे. बहन की सेहत में सुधार होगा. परिवार वाले सभी मिलकर धार्मिक स्थान पर घूमने जाएंगे।

वरिष्ठ सदस्यों का आशीर्वाद बना रहेगा. आप अपने रुके हुए कार्यों को भी पूरा करेंगे. सरकारी क्षेत्रों से लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. कार्यक्षेत्र में सीनियर से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें. पैतृक व्यवसाय कर रहे जातक उसमें कुछ बदलाव करेंगे. कल आपको यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है, जो यात्रा आपके लिए सुखद रहेगी।

शारीरिक और मानसिक लाभ के लिए ध्यान व योग करना उपयोगी रहेगा. कल के दिन आप धन से जुड़ी समस्या के कारण परेशान रह सकते हैं. इसके लिए आपको अपने किसी विश्वास पात्र से सलाह लेनी चाहिए. जितना आपने सोचा था, आपका भाई उससे ज़्यादा मददगार साबित होगा. प्यार के नज़रिए से यह दिन बेहद ख़ास रहेगा. खाली समय में कल आप अपने मोबाइल पर कोई वेब सीरीज देख सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius)

कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बेहतर रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में आप अपने दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करेंगे. कल आपको नई नौकरी का भी ऑफर आएगा. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलेगा. अविवाहित लोगों के विवाह की बात चल सकती है. घर में पूजा, पाठ का आयोजन होगा, जिसमें परिचित व मित्रों को भी आप सम्मिलित करेंगे

परिवार के सभी लोग मिलकर एक साथ कार्य करते हुए नजर आएंगे. किसी रिश्तेदार की सेहत में उतार-चढ़ाव को लेकर आप परेशान दिखेंगे. अपने बिजी दिन में से कुछ समय आप बच्चों के लिए निकालेंगे, जिसमें उनके साथ मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे. आपका अपने जीवनसाथी के साथ तनावपूर्ण संबंध रह सकता है,जहां तक सम्भव हो बात को बढ़ने न दें।

जिन दोस्तों से अरसे से मुलाक़ात नहीं हुई है, उनसे मिलने के लिए सही समय है. आर्थिक तौर पर सिर्फ़ और सिर्फ़ एक स्रोत से ही लाभ मिलेगा. कुछ लोग जितना कर सकते हैं, उससे कई ज़्यादा करने का वादा कर देते हैं. यह दिन शादीशुदा ज़िन्दगी के सबसे ख़ास दिनों में से एक रहेगा. कल आपका कोई सहकर्मी आपको सलाह दे सकता है, हालांकि आपको यह सलाह पसंद नहीं आएगी. प्यार के नज़रिए से यह दिन बेहद ख़ास रहेगा।

मीन राशि (Pisces)

मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए काफी बढ़िया रहेगा. आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी. आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी. जीवनसाथी की सेहत में सुधार होगा. बदलते मौसम के कारण वरिष्ठ सदस्यों की सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. जो लोग राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उन्हें सभाओं को संबोधित करने का मौका मिलेगा।

नेताओं से भी मिलने का अवसर मिलेंगे. संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा. शादी का फैसला जल्दबाजी में ना लें. अगर आपने पहले कोई निवेश किया है तो उसका भी पूरा लाभ मिलेगा. नए वाहन तक प्राप्त होगा. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. मकान, प्लॉट, दुकान को खरीदने की इच्छा पूरी होगी. बहन का भरपूर सहयोग मिलेगा. रिश्तेदारों के यहां आप माता के जागरण में सम्मिलित होंगे. आस पड़ोस में हो रहे वाद विवाद में पड़ने से बचें।

धन का आगमन कल आपको कई आर्थिक परेशानियों से दूर कर सकता है. ऐसा कोई जिसके साथ आप रहते हैं, कल आपके किसी काम की वजह से बहुत झुंझलाहट महसूस करेगा. आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है. कल आपका दुःख बर्फ़ की तरह पिघल जाएगा. बिना अपने करीबी लोगों को बताए किसी ऐसी जगह निवेश न करें, जिसके बारे में आप खुद भी नहीं जानते।

डिस्क्लेमर-

यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं एवं जानकारियों पर आधारित है. इसकी “वर्तमान भारत” पुष्टि नहीं करता है. इससे संबंधित ज्योतिषियों एवं विशेषज्ञों की सलाह लें।