Latest:
Event More News

छत्तीसगढ़ में चुनावी तैयारियों पर कांग्रेस ने किया बड़ा फेरबदल…पीसीसी अध्यक्ष पद से मरकाम की हुई छुट्टी…इस सांसद को मिला कमान संभालने की जिम्मेदारी…पढ़ें पूरी खबर

रायपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में चुनावी तैयारियों पर चर्चा के लिए यहां एक बैठक की, जिसके कुछ दिनों बाद पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को सांसद दीपक बैज को राज्य इकाई का प्रमुख नियुक्त किया।

कांग्रेस के संगठन महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने एक बयान में कहा, “कांग्रेस अध्यक्ष ने तत्काल प्रभाव से छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के रूप में सांसद दीपक बैज की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है।”

फिलहाल, उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, विधायक के योगदान की सराहना करती है। कांग्रेस ने पिछले हफ्ते राष्ट्रीय राजधानी में छत्तीसगढ़ पर एक विस्तृत रणनीति बैठक की थी। खड़गे की अध्यक्षता में हुई बैठक में पार्टी के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी, छत्तीसगढ़ राज्य प्रभारी कुमारी शैलजा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, टीएस सिंहदेव और कई अन्य नेता भी शामिल हुए।

दरअसल, बैठक के बाद खड़गे ने महत्वपूर्ण विधानसभा चुनावों से पहले सिंहदेव को छत्तीसगढ़ का उपमुख्यमंत्री नियुक्त किया था। पिछले दो साल से बघेल और सिंहदेव के बीच विवाद चल रहा था। कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव से पहले कई राज्यों में संगठनात्मक पदों में बदलाव किया है। उम्मीद है कि पार्टी 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी में और फेरबदल करेगी।