Feature NewsTrending Newsकैरियररोजगार

Railway Naukri : रेलवे में 1646 पदों पर भर्तियां…आवेदन करने की आज है आखिरी तारीख…बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी…10वीं पास करें अप्लाई…पढ़ें पूरी खबर



जॉब न्यूज डेस्क :- रेलवे में नौकरी (Sarkari Naukri) पाने की ख्वाहिश रखते हैं और तलाश में लगे हुए हैं, तो आपके लिए बेहतरीन अवसर है. उत्तर पश्चिम रेलवे में अपरेंटिस के पदों पर आवेदन करने की कल यानी 10 फरवरी अंतिम तिथि है. जो भी उम्मीदवार अभी तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किए हैं, वे रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट rrcjapur.in के जरिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 10 जनवरी से शुरू हुई थी.

रेलवे के इस भर्ती अभियान के तहत संगठन में कुल 1646 पदों पर भर्तियां की जाएगी. इस भर्ती के लिए अभी तक जो भी आवेदन नहीं किए हैं, वे बिना देर किए अप्लाई कर सकते हैं. अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन करने का मन बना रहे हैं, तो नीचे दिए गए बातों को ध्यान से पढ़ें.

फॉर्म भरने के लिए योग्यता और आयुसीमा

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करेंगे, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से कक्षा 10वीं पास होना चाहिए. तभी वे आवेदन करने के लिए योग्य माने जाएंगे. इसके साथ ही उम्मीदवारों की आयु सीमा 15 वर्ष से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए।


रेलवे में ऐसे भरे फॉर्म

रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट rrcjapur.in पर जाएं.होम पेज पर उस लिंक पर क्लिक करें, जहां 01/2024 नोटिस लिखा हो.एक नया पेज खुलेगा.इसके बाद उम्मीदवार खुद को रजिस्टर करें.बाद में अकाउंट में लॉग इन करें.आवेदन फॉर्म भरकर आवेदन शुल्क का भुगतान करें.इसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें.भविष्य के संदर्भ के लिए इसकी हार्ड कॉपी अपने पास रखें.देखें यहां नोटिफिकेशन और अप्लाई करने का लिंकRailway Recruitment 2024 नोटिफिकेशनRailway Recruitment 2024 आवेदन करने का लिंक


देना होगा शुल्क

जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनमें अनारक्षित उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹100 रुपये है जबकि एससी/एसटी, बेंचमार्क विकलांग व्यक्तियों (पीडब्ल्यूबीडी), महिला उम्मीदवारों को कोई भी शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा. आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट/क्रेडिट कार्ड के जरिए किया जाएगा।