Latest:
Popular NewsTrending Newsछत्तीसगढ़जानकारीशिक्षा

स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम विद्यालय सेमरा में अमर्यादित भोजपुरी गाने पर जमकर डांस…जिम्मेदार कौन?..देखें वायरल वीडियो…पढ़ें पूरी खबर


छत्तीसगढ़ राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी योजनाओं में शामिल स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में 12 वीं कक्षा के छात्राओं के विदाई समारोह के दौरान आयोजित कार्यक्रम में विद्यालय के परिसर पर अमर्यादित भोजपुरी गाने का वीडियो जमकर वायरल हो रहा हैं. इसे लेकर आमजनों में चर्चा हैं की आखिरकार शिक्षा के पवित्र मंदिर में छात्र-छात्राओं द्वारा इस तरह का कृत्य किया जा रहा था तों इसका जिम्मेदारी कौन हैं?

दरअसल, बलरामपुर -रामानुजगंज जिला अंतर्गत विकासखंड कुसमी के ग्राम पंचायत सेमरा में शासन द्वारा संचालित स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में अध्ययन कर चुके 12वीं कक्षा के छात्र-छात्राओं का विदाई समारोह कार्यक्रम का आयोजन 22 फरवरी को संस्था के द्वारा रखा गया था. इस विदाई कार्यक्रम में स्कूली बच्चों के द्वारा कई तरह की प्रस्तुति दी गई।


बता दें कि, वहीं नियम कायदों की सभी हदें को पार कर आयोजित विदाई कार्यक्रम के दौरान शिक्षा के इस पवित्र स्थान पर अमर्यादित भोजपुरी गानों में एक तरफ बालक एकत्र होकर कर डांस करते आ रहें तों दूसरी तरफ बालिकाएं एकत्र होकर डांस करती नजर आ रही हैं. जिसे कैमरे में कैद कर सोशल मीडिया में जमकर वायरल किया जा रहा है. इसे लेकर आम जनों में चर्चा है कि आखिरकार इसका जिम्मेदार कौन है ? और छत्तीसगढ़ शासन व जिला प्रशासन द्वारा इस पर क्या कार्यवाही की जाएगी।

स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम विद्यालय सेमरा में अमर्यादित भोजपुरी गाने पर जमकर डांस…जिम्मेदार कौन?..देखें वायरल वीडियो



कलेक्टर व शिक्षा विभाग ने कहा

दरअसल, बलरामपुर – रामानुजगंज कलेक्टर रिमीजीयुस एक्का ने कहा सर्व प्रथम वीडियो का तस्दीक किया जाएगा. उसके बाद देखते हैं। इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी बलरामपुर विनोद कुमार राय ने कहा नोटिस जारी कर कार्यवाही की जावेगी।

फिलहाल, विकासखंड शिक्षा अधिकारी कुसमी रामपथ यादव ने कहा अमर्यादित गाने पर डांस किया गया होगा तो इस पर संस्था के प्रचार्य को स्पष्टीकरण जारी कर कार्यवाही की जावेगी। स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम सेमरा के प्रभारी प्राचार्य अविनाश मिश्रा ने कहा मुझे मामले की जानकारी नहीं है. जानकारी लेकर आगे की कार्रवाई की जाएगी।