Latest:
Event More NewsTrending Newsछत्तीसगढ़जानकारीविविध

छत्तीसगढ़ महतारी की अपमान.! चाबी स्टैंड बना कलेक्टर कार्यालय में रखी ‘छत्तीसगढ़ महतारी’ की मूर्ति…पढ़ें पूरी खबर


सक्ती :- छत्तीसगढ़ की सियासत में पिछले कुछ सालों में ‘छत्तीसगढ़ महतारी’ को लेकर राजनीति चरम पर देखने को मिली है।

दरअसल, सत्ता पक्ष जहां ‘छत्तीसगढ़ महतारी’ की अस्मिता की रक्षा करने की बात करता है तो दूसरी ओर विपक्ष ‘छत्तीसगढ़ महतारी’ का अपमान किए जाने की कहता है। सियासी खींचतान के बीच नवीन जिला सक्ती कलेक्टर कार्यालय से ऐसी तस्वीर सामने आई जो हर छत्तीसगढ़िया को शर्मिंदा कर सकती है।

उल्लेखनीय है कि, सक्ती में कलेक्टर के प्रतीक्षा कक्ष में छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा विराजित है, जिसका उपयोग चाबी स्टैंड के तौर पर किया जाता है। ये मामला तब सामने आया जब कुछ जनप्रतिनिधि कलेक्टर से मुलाकात करने से पहले प्रतीक्षा कक्ष में बैठे हुए थे। अचानक जनप्रतिनिधियों की नजर छत्तीसगढ़ महतारी की मूर्ति पर पड़ी जिसका उपयोग चाबी स्टैंड के रूप में किया जा रहा था। प्रतीक्षा कक्ष में उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने संबंधित लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाने की बात कही है।

फिलहाल, इस संबंध में जन प्रतिनिधि युगल किशोर बंजारे सहित उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने इस कृत्य की निंदा करते हुए जवाबदार लोगों के प्रति अभिलंब कार्रवाई की बात कही है। युगल किशोर बंजारे का बयान सामने आने के बाद उम्मीद की जा रही है कि शीघ्र ही इस छत्तीसगढ़ी अस्मिता के खिलाफ कृत्य पर जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।