Latest:
Popular NewsTrending Newsघर परिवारछत्तीसगढ़जानकारीविविध

BIG BREAKING : मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना का मिला लाभ…परिणय सूत्र में बंधे 200 जोड़े…मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े हुए सम्मिलित…पढ़ें पूरी खबर



सूरजपुर :- छत्तीसगढ़ के सूरजपुर के गायत्री मंदिर परिसर में मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना अंतर्गत भव्य सामूहिक विवाह कार्यक्रम आज संपन्न हुआ। जिसमें छत्तीसगढ़ की महिला एवं बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े मुख्य अतिथि के तौर पर सम्मिलित हुईं थी।

बता दें कि, इस सामूहिक विवाह समारोह में 200 जोड़ों ने उनके समक्ष अपने जीवन के नए अध्याय की शुरुआत की। उन्होंने नवदम्पतियों के परिणय सूत्र में बंधकर दाम्पत्य जीवन में प्रवेश पर हार्दिक शुभकामनाएं दी और वर-वधुओं के सुखमय जीवन की कामना करते हुए कहा कि आप सभी समाज के लिए प्रेरणा बनें एवं आदर्श जीवन यापन करें।

ज्ञात हो कि, महिला एवं बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि आज गायत्री मंदिर सूरजपुर के परिसर में 200 जोड़ो का सामूहिक विवाह मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना अंतर्गत सम्पन्न हो रहा है। उन्होंने कहा कि सामूहिक विवाह में वर-वधुओं को उनके परिजनों के अलावा और भी अधिक लोगों व समाज का आशीर्वाद मिल रहा है। उन्होंने इस आयोजन के लिए मन्दिर समिति को बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हमारा देश नित नए सफलता की ऊंचाईयों को छू रहा है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की अगुवाई में राज्य में विकास कार्यों में तेजी आई है। प्रदेश सरकार सभी वर्गों के हितों को ध्यान में रखकर उनके कल्याण के लिए अनेक योजनाएं लागू कर रही है, जिसके सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे है।

फिलहाल, कार्यक्रम में महिला एवं बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े सहित अन्य अतिथियों द्वारा नवदंपत्तियों को आशीर्वाद प्रदान किया गया एवं उपहार सामग्रियां भेंट की गई। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रेम नगर विधायक भूलन सिंह मराबी व पूर्व विधायक चिंतामणी महाराज सहित अनेक जनप्रतिनिधि, प्रशासनिक अधिकारी, नव विवाहित जोड़ों के परिजन भी शामिल हुए।