Latest:
Event More News

सरगुजा पुलिस द्वारा ‘‘ऑपरेशन विश्वास’’ के तहत् एमव्ही एक्ट की कार्यवाही जारी

⏭️ सड़क पर बेतरतीब ( अवैध रूप से पार्किंग ) खड़ी वाहनों पर की गई व्हील लॉक की कार्यवाही। यातायात व्यवस्था बाधित न हो इसके लिए की जा रही कार्यवाही

⏭️ ब्लैक फिल्म का प्रयोग करने वाले चालकों पर भी लगातार की जा रही कार्यवाही, इससे असामाजिक तत्व एवं अवैध तस्करी इत्यादि आपराधिक गतिविधियों पर की जायेगी रोकथाम

⏭️ अन्य यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले चालकों पर कार्यवाही से की जा सकेगी आकस्मिक दुर्घटना की रोकथाम

⏭️ तीन सवारी चालक पर 01 प्रकरण में कार्यवाही कर 500/- रूपये समन शुल्क किया गया वसूल

⏭️ लापरवाहीपूर्वक वाहन चालन में 04 प्रकरण में कार्यवाही कर 8000/- रूपये समन शुल्क किया गया वसूल

⏭️ अवैध रूप से पार्किंग पर 03 प्रकरण में कार्यवाही कर 1500/- रूपये समन शुल्क किया गया वसूल

⏭️ ब्लैक फिल्म का प्रयोग पर 03 प्रकरण में कार्यवाही कर 6000/- रूपये समन शुल्क किया गया वसूल

⏭️ वाहन चलाते समय मोबाईल फोन का प्रयोग पर 01 प्रकरण में कार्यवाही कर 300/- रूपये समन शुल्क किया गया वसूल

⏭️ अन्य प्रकरण में 57 प्रकरण में कार्यवाही कर 30500/- रूपये समन शुल्क किया गया वसूल

⏭️ कुल 69 प्रकरणों में कार्यवाही उपरांत 46800/- रूपये समन शुल्क किया गया वसूल

⏭️ यातायात पुलिस द्वारा की गई सख्त कार्यवाही

पुलिस अधीक्षक सरगुजा के निर्देशन पर सरगुजा पुलिस द्वारा ‘‘ऑपरेशन विश्वास’’ के तहत् शांतिपूर्ण वातावरण बनाये रखने हेतु यातायात पुलिस द्वारा यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरूद्व सख्त कार्यवाही लगातार की जा रही है। प्रायः यह देखा जा रहा है, कि शहर के विभिन्न सड़कों, गली व चौक-चौराहों पर अवैध रूप से पार्किंग होने के कारण अधिकांश रूप से ट्रैफिक जाम होने की स्थिति निर्मित हो रही है, जिससे आमजनों को आवागमन करने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस स्थिति को दृष्टिगत रखते हुए यातायात पुलिस द्वारा सड़क पर बेतरतीब ( अवैध रूप से पार्किंग ) खड़ी वाहनों पर व्हील लॉक के माध्यम से कार्यवाही की जा रही है। इस प्रकार की कार्यवाही होने से ट्रैफिक जाम होने की स्थिति निर्मित नहीं होगी और आमजनों को भी समस्याओं का सामना नहीं करना पडे़गा। इसके अलावा आम दुकानदारों से अपील है, कि दुकान के सामने ग्राहकों को व्यवस्थित ढंग से वाहन पार्किंग करने के लिए प्रेरित करें। इसके अलावा ब्लैक फिल्म के प्रयोग करने वाले चालकों पर कार्यवाही करने से निश्चित् रूप से असामाजिक तत्व एवं अवैध तस्करी इत्यादि आपराधिक गतिविधियों पर भी रोकथाम की जा सकेगी।

यातायात पुलिस द्वारा दिनांक 29/03/2024 को ‘‘ऑपरेशन विश्वास’’ के तहत तीन सवारी चालन पर 01 प्रकरण में कार्यवाही कर 500/- रूपये समन शुल्क वसूल किया गया है, लापरवाहीपूर्वक वाहन चालन में 04 प्रकरण में कार्यवाही कर 8000/- रूपये समन शुल्क वसूल किया गया है, अवैध रूप से पार्किंग पर 03 प्रकरण में कार्यवाही कर 1500/- रूपये समन शुल्क वसूल किया गया है, ब्लैक फिल्म का प्रयोग पर 03 प्रकरण में कार्यवाही कर 6000/- रूपये समन शुल्क वसूल किया गया है, वाहन चलाते समय मोबाईल फोन का प्रयोग पर 01 प्रकरण में कार्यवाही कर 300/- रूपये समन शुल्क वसूल किया गया है एवं अन्य 57 प्रकरण में कार्यवाही कर 30500/- रूपये समन शुल्क वसूल किया गया है। यातायात सुरक्षा अभियान के तहत् यातायात नियमों की अवहेलना करने वाले कुल 69 वाहन चालकों पर 46800/- रुपये की चालानी कार्यवाही की गई है।

सरगुजा पुलिस द्वारा सड़क सुरक्षा अभियान के तहत प्रतिदिन कार्यवाही की जायगी, सरगुजा पुलिस आमनागरिकों से अपील करती है, कि यातायात के नियमों का पालन करें एवं स्वयं सुरक्षित रहें तथा अन्य राहगीरों को भी सुरक्षित रखें।