Latest:
Natioal NewsPopular NewsTrending Newsखेलजानकारी

CSK Vs KKR : आज चेपॉक में सीएसके- केकेआर होगी आमने-सामने…देखें हेड टू हेड रिकॉर्ड…जाने संभावित ड्रीम11…पढ़ें पूरी खबर


IPL 2024 :- चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स आज यानी सोमवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में भिड़ेंगी। केकेआर अपनी जीत का सिलसिला जारी रखना चाहेगी। वहीं चेन्नई अपनी तीसरी हार से बचने की कोशिश करेगी.

सीएसके ने अब तक चार मैच खेले हैं. इनमें से दो ने जीत हासिल की है. रुतुराज गायकवाड़ के नेतृत्व में चेन्नई ने गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अपने पहले दो मैच जीते। इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद लगातार दो मैच हार गए। इसके साथ ही कोलकाता की जीत का सिलसिला जारी है. उसने अपने खेले तीनों मैच जीते हैं। +2.518 के नेट रन रेट के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर। दो हार के बावजूद, चेन्नई +0.517 के एनआरआर के साथ तीसरे स्थान पर है। रुतुराज गायकवाड़ और रचिन रवींद्र को अपने खेल में सुधार करना होगा और पावरप्ले में सीएसके को अच्छी शुरुआत देनी होगी। कप्तान 118.91 की स्ट्राइक रेट से रन बनाने में सफल रहे हैं जबकि रचिन का बल्ला पिछले दो मैचों में शांत रहा है। चेन्नई की ओर से शिवम दुबे फॉर्म में हैं. उन्होंने 160.86 की स्ट्राइक रेट से 148 रन बनाए हैं. अब देखना यह होगा कि क्या समीर रिजवी को प्लेइंग 11 में मौका मिलता है या नहीं. 20 साल के इस बल्लेबाज ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 14 रन बनाए, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खाता नहीं खोल सके.

गेंदबाजी में कमजोरियां सामने आईं

तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान और मथिसा पथिरा पिछले मैच में नहीं खेले थे. जिससे सीएसके की गेंदबाजी में कमजोरियां साफ नजर आईं. अगर दोनों गेंदबाज केकेआर के खिलाफ मैच नहीं खेल पाते हैं तो चेन्नई को उनकी जगह लेने की रणनीति बनानी होगी. तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी दीपक चाहर, तुषार देशपांडे और मुकेश चौधरी पर होगी.

नारायण-रमन केकेआर स्टा

सुनील नरेन से ओपनिंग कराना कोलकाता के लिए फायदेमंद साबित हो रहा है. सीएसके के लिए चुनौती नरेन को आउट करने की होगी. फिल साल्ट ने भी पारी की शुरुआत करते हुए सुनील का बराबर साथ दिया. मध्यक्रम में श्रेयस अय्यर और रमनदीप सिंह ने निरंतरता दिखाई होगी. आंद्रे रसेल और रिंकू सिंह ने अपने बल्ले से प्रभावित किया है.

चेन्नई सुपर किंग्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स पिच रिपोर्ट

सीएसके और केकेआर के बीच मैच एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. चिदम्बरम की पिच धीमी बनी हुई है. हालांकि, इस सीजन में खेले गए दो मैचों में पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल थी। चेन्नई यहां बेंगलुरु के खिलाफ 174 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी. वहीं, सीएसके ने जीटी के खिलाफ 206 रन बनाए एमए चिदम्बरम स्टेडियम में अब तक 78 आईपीएल मैच खेले जा चुके हैं. जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 47 मैच जीते हैं. 31 मैच लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीते हैं.

चेन्नई सुपर किंग्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स आमने-सामने

चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स 29 बार एक-दूसरे से भिड़ चुकी हैं। जिसमें से सीएसके ने 18 और केकेआर ने 10 में जीत हासिल की है. कोलकाता के खिलाफ सीएसके का उच्चतम स्कोर 235 रन है. चेन्नई के खिलाफ केकेआर का हाई स्कोर 202 है. दोनों के बीच पिछले पांच मैचों में से 3 में सुपर किंग्स ने जीत हासिल की है।

चेन्नई सुपर किंग्स

रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, शिवम दुबे, समीर रिजवी, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुस्तफिजुर रहमान।

कोलकाता नाइट राइडर्स

फिल साल्ट, सुनील नरेन, अंगकृष रघुवंशी, आंद्रे रसेल, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, वेंकटेश अय्यर, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती।

चेन्नई सुपर किंग्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स ड्रीम 11 टीम

विकेटकीपर– फिल साल्ट

बल्लेबाज– रुतुराज गायकवाड़ (उप कप्तान), श्रेयस अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, अजिंक्य रहाणे।

ऑलराउंडर– सुनील नरेन (कप्तान), शिवम दुबे, आंद्रे रसेल

गेंदबाज– मिशेल स्टार्क, दीपक चाहर, वरुण चक्रवर्ती।