Latest:
local newsछत्तीसगढ़जानकारीमौसम

Ambikapur News : अंबिकापुर में बीती रात झमाझम तेज बारिश व साथ में ओलावृष्टि…किसानों को हुआ भारी नुकसान…देखें Video…पढ़ें पूरी खबर


अंबिकापुर :- छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में बीती रात गरज-चमक के साथ तेज बारिश हुई. यह बारिश करीब डेढ़ घंटे तक हुई. एक तरफ इस बारिश से लोगों के गर्मी से राहत मिल गई है वहीं दूसरी तरफ बारिश के चलते किसानों को नुकसान हुआ है.

बता दें कि, बारिश के साथ-साथ जिले के ग्रामीण इलाकों में ओले भी गिरे हैं. अंबिकापुर से लगे तहसील दरीमा में गेहूं के कटी फसल में भी पानी पड़ने से नुकसान होने का अंदेशा लगाया जा रहा है.



किसानों को हुआ नुकसान

दरअसल, ओलावृष्टि होने से किसानों को बड़ा नुकसान होने का अनुमान है. बीती रात लगभग 8 बजे गरज-चमक के साथ झमाझम बारिश हुई और ओले गिरे. किसानों ने बताया कि ओलावृष्टि (Hailstorm) से मिर्च एवं सब्जी की फसल को काफी नुकसान पहुंचा है. मिर्च के पौधे पूरी तरह से नष्ट हो गए हैं. वहीं टमाटर, पालक, बैंगन, खीर सहित अन्य फसलों को भी काफी नुकसान पहुंचा है. ग्रामीणों का कहना है कि ओलों का आकार बड़ा होने के कारण यह खेतों में सुबह तक नजर आया.



उत्तर भारत में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ का असर

फिलहाल, अंबिकापुर मौसम विभाग की मानें तो उत्तर भारत में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ पूर्वोत्तर की ओर बढ़ रहा है. साथ ही मध्य भारत में ऊपरी हवा का चक्रवाती परिसंचरण और बंगाल की खाड़ी से नमी युक्त हवा के लगातार आने से सरगुजा सहित उत्तर छत्तीसगढ़ में बादल बने हुए हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, इसके संयुक्त प्रभाव से अगले एक-दो दिनों में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बारिश और आंधी चलने की संभावना है. 9 मई को अधिकतम तापमान 36.4 और न्यूनतम तापमान 22.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

यहां देखें वीडियो-👇