Latest:
local newsNewsछत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ स्थापना दिवस के अवसर पर जिला मुख्यालय में एक दिवसीय कार्यक्रम का किया जाएगा आयोजन

वर्तमान भारत
जशपुर छत्तीसगढ़
05 अक्टूबर 2021

छत्तीसगढ़ शासन से प्राप्त निर्देशानुसार राज्य शासन के द्वारा जिला मुख्यालय में राज्योत्सव 2021 के आयोजन करने का निर्णय लिया गया है । विगत वर्ष की भांति छत्तीसगढ़ स्थापना दिवस के अवसर पर रायपुर से भिन्न जिला मुख्यालयों पर एक दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। जिला मुख्यालयों में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में 01 नवम्बर 2021 को जिला मुख्यालयों में एक दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया जायगा। कार्यक्रम स्थल पर विभिन्न विकास विभाग की विभागीय प्रदर्शनी का आयोजन किया जावे ।
विभिन्न विभागों में विशेष उपलब्धियों को विशेष रूप से प्रदर्शित की जाए। कार्यक्रम स्थल पर राज्य शासन के विभिन्न विभागों की महत्वपूर्ण योजनाओं एवं सफल परियोजनाओं का प्रदर्शन किया जाए। विगत वर्षों की उपलब्धियों को भी प्रदर्शित की जाय ।
जिला स्तर पर स्थानीय कलाकारों के द्वारा दिनांक 01 नवम्बर 2021 को एक दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाए। सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन शालीन होना चाहिए।
शासन से प्राप्त निर्देशानुसार किसी प्रकार का अभद्र प्रदर्शन न हो यह सुनिश्चित किया जावे। दिनांक 01 नवम्बर 21021 को जिला मुख्यालयों के समस्त शासकीय भवनों में रात्रि को रोशनी की जाए । उक्त व्यवस्था पर होने वाला व्यय संबंधित प्रशासकीय विभाग अपने विभागीय बजट से वहन करेंगे ।

शासन के कल्याणकारी योजनाओं-हितग्राही मूलक को कार्यक्रम में लाभान्वित किया जाए । जिला स्तर पर होने वाले कार्यक्रमों में माननीय मंत्रीगण-संसदीय सचिवगण
को अतिथि के रूप में उपस्थिति हेतु अनुरोध किया जाए , उक्त कार्यक्रम के आयोजन में मितव्ययिता बरती जाए ।