Latest:
local news

5 नवजातों की मौत मामला: ये बात सुनते ही 2 डॉक्टरों पर भड़क गए प्रभारी मंत्री, सख्त लहजे में ये कहा…………

वर्तमान भारत

इरफान सिद्धिकी उप संपादक

अंबिकापुर के मातृ-शिशु अस्पताल के एसएनसीयू में 36 घंटे में 5 नवजात की मौत ने कई सवाल खड़े किए हैं। इस मामले में देर रात तक बैठक चलती रही। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव यह बैठक ले रहे थे।
इसी बीच सरगुजा जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया भी एमसीएच का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे। प्रभारी मंत्री ने अस्पताल परिसर का जायजा लिया। उन्होंने साफ-सफाई एवं लापरवाही पर नाराजगी जाहिर की।प्रभारी मंत्री डहरिया ने 1 दिन में 5 नवजात की मौत के मामले को लेकर पूरी जानकारी मांगी। इस दौरान अस्पताल के एमएस डॉक्टर लखन सिंह से पूछे जाने पर उन्होंने अवकाश में रहने की बात बताई।वहीं एसएनसीयू एचओडी ने भी घटना वाले दिन छुट्टी पर होने की बात स्वीकारी। इतना सुनते ही प्रभारी मंत्री भड़क गए और नाराजग़ी व्यक्त की। उन्होंने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी हालत में एक साथ अस्पताल के एमएस व विभाग के एचओडी अवकाश पर नहीं जाएंगे।

प्रभारी मंत्री शिव कुमार डहरिया निरीक्षण करते हुए


स्वास्थ्य मंत्री भी हुए नाराज
स्वास्थ्य मंत्री ने भी बैठक के दौरान स्वास्थ्य अधिकारियों के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए कई आवश्यक निर्देश दिए हैं। बैठक में खाद्य मंत्री अमरजीत भगत भी मौजूद थे।गौरतलब है कि मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 5 नवजातों की मौत की खबर सुनकर स्वास्थ्य मंत्री ने दिल्ली दौरा बीच में ही रद्द कर दिया और अंबिकापुर लौट गए। उन्होंने नवजातों की मौत मामले में राज्य स्तरीय जांच टीम का भी गठन किया है।