Latest:
Recent News

सावधान : अनजान लिंक को न करें क्लिक और न ही किसी को अपना UPI I’d साझा करें

रायपुर । वर्तमान भारत ।

अनूप कुमार साहनी

साइबर सेल ने दीपावली पर्व के चलते लोगों के मोबाइल आ रहे लुभावने कैश बैक और ऑफर से दूर रहने अलर्ट किया है । अनजान लिंक को क्लिक न करें। वरना ठगी के शिकार हो सकते है। अगर आप फोन पे या किसी भी एप के जरिए वॉलेट उपयोग करते है तो सावधान रहिए, आपको कैश बैक ऑफर के नाम से फर्जी कॉल आ सकते हैं, जिसके बाद यह कहा जाएगा कि क्या आप फोन पे चलाते हैं, आपके लिए फोन पे के तरफ से 4 हजार रुपए का कैश बैक ऑफर है।

इसके लिए मिनिमम आपके खाते में 84 रुपए का बैलेंस होना चाहिए। आपको एक लिंक भेजा जाएगा। आप लिंक से जैसे ही ट्रांजेक्शन करोगे आपके खाते में पैसा आ जाएगा। अगर ऐसा कोई कॉल आए तो नजरअंदाज करें वरना ठगी का शिकार हो सकते है। जनहित में साइबर सेल ने अलर्ट जारी कर लोगों को सावधान रहने की अपील की है।

प्रभारी रोहित मालेकर ने बताया कि कई लोग लालच में आकर ट्रांजेक्शन कर देते हैं और 4 हजार खाते में आने के बजाय कट जाते है। जो लिंक भेजा जाता है, वास्तव में वह मनी रिक्वेस्ट लिंक होता है। इस लिंक से पैसे आते नहीं बल्कि कट जाते हैं। इसलिए लालच में न आए। किसी भी प्रकार के ऑफर से सावधान रहें। अनजान लिंक को क्लिक न करे। किसी भी प्रकार की यूपीआई आईडी साझा न करें।