Latest:
local news

रेलवे पटरी पर बैठकर ढाई घंटे तक ट्रेनों को रोकने वाले 40 कांग्रेसियों को रेलवे ने भेजा नोटिस………

वर्तमान भारत

इरफान सिद्दीकी उप संपादक

बैकुंठपुर.: मनेंद्रगढ़ विधायक डॉ विनय जायसवाल के नेतृत्व में चिरमिरी से चलने वाली ट्रेनों की सेवाएं दोबारा शुरू कराने की मांग को लेकर रेलवे ट्रैक पर बैठकर विरोध जताने वाले 40 कांग्रेस कार्यकर्ताओं को नोटिस जारी किया गया है।मामले में आरपीएफ ने रेलवे एक्ट के तहत कार्रवाई करने की तैयारी शुरू कर दी है। विरोध प्रदर्शन के समय की वीडियोग्राफी से पहचान कर नोटिस भेजा जा रहा है।
आरपीएफ पोस्ट मनेंद्रगढ़ द्वारा जारी नोटिस में उल्लेख है कि 26 अक्टूबर दोपहर 2 से 4.20 बजे तक नागपुर रोड बंद फाटक क्रमांक एबी 31 किमी नंबर 947/13-14 के मध्यम रेलवे ट्रैक पर बैठकर नारेबाजी की गई है।
नोटिस में नाम उल्लेख कर कहा है कि आपके द्वारा रेल प्रशासन के खिलाफ रेल रोको आंदोलन कर नारेबाजी व भाषणबाजी कर रेल आवागमन बाधित किया गया। रेलवे एक्ट की धारा 174(ए), 147, 146, 145 के तहत बयान दर्ज करना है। मामले में रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट मनेंद्रगढ़ में दो दिन के भीतर उपस्थित होना है।
विधायक ने डीआरएम को लिखा था पत्र
गौरतलब है कि मनेंद्रगढ़ विधायक डॉ जायसवाल ने एसइसीआर बिलासपुर के डीआरएम को पत्र लिखकर ट्रेन सेवाएं दोबारा शुरू करने मांग रखी थी। लेकिन सिर्फ एक ट्रेन बिलासपुर-चिरमिरी की सेवा शुरू की गई। जिससे ने दोबारा पत्र लिखकर ट्रेनें नहीं चलने पर पटरी पर बैठकर कोयला परिवहन करने चेतावनी दी थी।अल्टीमेटम का समय सीमा खत्म होने के बाद विधायक डॉ जायसवाल के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ता बड़ी संख्या में नागपुर हाल्ट स्टेशन पहुंचे थे। इस दौरान आमसभा को आयोजित नागपुर रोड रेलवे स्टेशन में चक्काजाम कर कोयला लोड समस्त ट्रेनों (मालगाड़ी) का परिवहन अवरूद्ध कर दिया गया था।
विरोध प्रदर्शन में कोतमा विधायक सुनील सराफ सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस निर्वाचित जनप्रतिनिधि, पार्टी पदाधिकारी-कार्यकर्ता मौजूद थे।
ये ट्रेन चलाने मांग रखी थी
-ट्रेन क्रमांक ५८२२१ चिरमिरी-चंदिया।
-ट्रेन क्रमांक ५८२२२ चंदिया-चिरमिरी।
-ट्रेन ५१७५४ चिरमिरी-रीवा।

  • रीवा-चिरमिरी पैसेंजर।
  • चिरमिरी-कटनी सटल पैसेंजर।
    -कटनी-चिरमिरी सटल पैसेंजर।