Latest:
local news

राष्ट्रपति की दत्तक पुत्री की मौत: हड़कंप मचने के बाद अस्पताल सील…जाने पूरा माजरा…

कोरबा । वर्तमान भारत ।

गजाधर पैंकरा की रिपोर्ट

जिले के कोसा बाड़ी में संचालित गीता देवी मेमोरियल अस्पताल के खिलाफ जिला प्रशासन ने बड़ी कार्यवाही करते हुए उसे सील कर दिया है! अस्पताल में एक महिला की मौत के बाद यह कार्रवाई की गई है! राष्ट्रपति की दत्तक पुत्री माने जाने वाले पहाड़ी कोरवा महिला की मौत के बाद भाजपाइयों ने कार्यवाही को लेकर अस्पताल के बाहर धरने पर बैठ गए थे जिसके बाद प्रशासन ने बड़ी कार्यवाही की है ..!

राष्ट्रपति के दत्तक पुत्री माने जाने वाले पहाड़ी कोरवा महिला की मौत के बाद कोरबा जिला प्रशासन कार्यवाही करते हुए गीता देवी मेमोरियल अस्पताल को सील करने की बड़ी कार्यवाही की है !लेमरू थाना क्षेत्र के गांव कोरई में रहने वाली सोनी बाई की कोहनी फ्रैक्चर हो गई थी !जिस को जिला अस्पताल लाया गया!

लेकिन यहां के डॉक्टर पैसे कमाने के चक्कर में बेहतर उपचार का झांसा देकर गीता देवी मेमोरियल अस्पताल में भर्ती करवा दिया !यहां महिला का उपचार तो हुआ! लेकिन उसकी जान नहीं बच पाई !

बता दें कि सोनी बाई की मौत के बाद यह मामला काफी गरमा गया था !उपचार में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए रामपुर विधायक भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ता के साथ अस्पताल के बाहर धरने पर बैठ गए,और दोषी डॉक्टरों और अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अड़ गए!

सुबह से शुरू हुआ प्रदर्शन रात भर चला !धरना प्रदर्शन को समाप्त करने जिला प्रशासन प्रशासन ने एड़ी चोटी का जोर लगा दीया! लेकिन सफलता नहीं मिली !

वहीं धरने पर बैठे ननकीराम कंवर ने कहा कि जब तक कार्यवाही नहीं होगी !कोई नहीं हटेंगे! मामला बिगड़ते देख अस्पताल के बाहर पुलिस फोर्स तैनात हो गई! इतने में अस्पताल को सील करने का आदेश भी आ गया !कोरबा एसडीएम खुद मौके पर पहुंचे और अस्पताल में तालाबंदी कर दी !

प्रशासन के इस कार्यवाही को अस्पताल के डायरेक्टर ने दुर्भावनापूर्ण करार देते हुए रामपुर विधायक की कार्यप्रणाली को भी सवालों के घेरे में ला दिया!

गीता देवी अस्पताल के सील होने के बाद शहर के सभी निजी अस्पताल प्रबंधन में हड़कंप आ चुकी है! इस बीच कलेक्टर ने भी सभी निजी अस्पतालों की जांच करने के निर्देश जारी कर दिए हैं! अब देखना है कि जांच के बाद मामले में किस तरह के तथ्य सामने आते हैं..!!