Latest:
local news

कमिश्नर जीआर चुरेन्द्र, एक्शन मोड में डीईओ व बीईओ को जारी किया कारण बताओ नोटिस …

जशपुर । वर्तमान भारत।

इरफान सिद्दीकी

कार्यालय में सामूहिक मद्यपान से जुड़ा समाचार प्रकाशित होने पर तत्काल संज्ञान में लेकर जारी किया नोटिस*

अम्बिकापुर-17- जुलाई-2022-शासकीय कामकाज व दफ्तरों में कामकाज संचालन के दरम्यान लापरवाही बरतने पर सरगुजा कमिश्नर जीआर चुरेन्द्र ने जशपुरनगर के जिला शिक्षा अधिकारी जे प्रसाद व कुनकुरी के विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी एसआर साव को कारण बताओ सूचना जारी कर तीन दिन में जवाब मांगा है।

जारी आदेशानुसार विगत दिनो। मीडिया के माध्यम से यह खबर प्रकाश में आई कि जशपुरनगर के जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में कुछ कर्मचारियों द्वारा सामूहिक मद्यपान किया गया। कमिश्नर ने कर्मचारियों के इस कृत्य को छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण नियम का उल्लंघन मानते हुए तथा कार्यालय प्रमुख होने के नाते अपने मातहतों पर नियंत्रण नहीं होने, लापरवाह, पदीय दायित्वों की उपेक्षा के कारण जिला शिक्षा अधिकारी जे प्रसाद को कारण बताओ सूचना जारी करते हुए कलेक्टर के माध्यम से 3 दिन दिवस के भीतर जवाब प्रस्तुत करने कहा है।

जशपुर जिले के विकासखण्ड कुनकुरी अंतर्गत शासकीय प्रथमिक शाला पोखराटोली के दुष्कर्म आरोपी प्रभारी प्रधान पाठक रामकृष्ण यादव के विरुद्ध कुनकुरी थाने में पोक्सो एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है। अनुविभागीय अधिकारी राजस्व के निरीक्षण में पाया गया कि विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी द्वारा स्कूलां की नियमित निरीक्षण नहीं किया जाता जिससे शिक्षकों में उनका नियंत्रण नहीं है तथा शिक्षकों में स्वेच्छाचारिता व्याप्त है। कमिश्नर ने कुनकुरी के विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी एसआर साव के उक्त कृत्य को गैर जिम्मेदाराना, लापरवाही, पदीय दायित्वों के प्रति उदासीनता मानते हुए कारण बताओ सूचना जारी कर जिला शिक्षा अधिकारी के माध्यम से 3 दिवस के भीतर जवाब देने के निर्देश दिए है।