Latest:
Recent News

छत्तीसगढ़ में कल हो सकती है बारिश: प्रदेश में नमी वाली दक्षिण-पश्चिमी हवाओं का डेरा…रायपुर दुर्ग और बस्तर के कई इलाकों में बारिश की संभावना…

रायपुर । वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

छत्तीसगढ़!हवाओं की दिशा बदलने से छत्तीसगढ़ के आसमान पर एक बार फिर बादल छा गए हैं! अरब सागर से नमी लेकर आ रही पश्चिमी हवा और बंगाल की खाड़ी से आ रही दक्षिणी हवा में यहां माहौल बना दिया है !मौसम विभाग का मानना रविवार को रायपुर,दुर्ग सहित बस्तर संभाग के उत्तरी हिस्से में एक दो जगहों पर बूंदाबांदी हो सकती है !

रायपुर मौसम विज्ञान केंद्र ने बताया पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से प्रदेश में 20 फरवरी को अरब सागर से पश्चिमी हवा और बंगाल की खाड़ी से नमी युक्त गर्म हवाओं का मिलन क्षेत्र छत्तीसगढ़ बनेगा !इसकी वजह से रविवार को छत्तीसगढ़ बस्तर संभाग के ऊपरी भाग में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है! प्रदेश में अधिकतम तापमान में गिरावट होने की संभावना हैस जबकि बादलों की वजह से न्यूनतम तापमान में वृद्धि होने की संभावना बनी हुई है !

छत्तीसगढ़ मध्य उत्तर क्षेत्रों में शनिवार को भी दिनभर बादल छाए रहे !संभावना जताई जा रही थी कि सरगुजा संभाग के एक-दो स्थानों पर बरसात होगी !हालांकि अभी तक कहीं से बरसात की कोई रिपोर्ट नहीं आई है !हालांकि देर रात से सुबह तक बरसात होने की संभावना है!

26 फरवरी तक ऐसा ही रहेगा मौसम

मौसम विज्ञानी एच.पी.चंद्रा ने बताया फरवरी का यह मौसम संक्रमण काल जैसा है !इसमें धूप छांव जैसी स्थिति बनी रहती है! ताजा पश्चिमी विक्षोभ की जो स्थिति बन रही है,उसके मुताबिक 25-26फरवरी तक मौसम खराब रहेगा !बादल आते जाते रहेंगे! कहीं-कहीं हल्की बरसात हो सकती है! तापमान में बड़ा परिवर्तन नहीं होना है !

जशपुर,पेंड्रा,अंबिकापुर,दुर्ग में न्यूनतम तापमान सामान्य से कम

पिछले कुछ दिनों में प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में रात का तापमान काफी गर्म हुआ है !केवल जशपुर,पेंड्रा,अंबिकापुर और दुर्ग का न्यूनतम तापमान भी सामान्य से कम है!जशपुर के डूमर बहार में न्यूनतम तापमान 10.7 डिग्री सेल्सियस मापा गया है !अंबिकापुर में 11 डिग्री है जो सामान्य से 1.3 डिग्री कम है! पेंड्रा रोड में न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से 1 डिग्री कम है !वही दुर्ग में 15.6 डिग्री तापमान सामान्य से .8 डिग्री कम है..!