Latest:
Politics

पूर्व मंत्री डॉक्टर बंधी पर 25 एकड़ सरकारी जमीन हड़पने का आरोप:ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने लगाया आरोप ….बांधी ने कहा – जांच करा लो !

बिलासपुर । वर्तमान भारत ।

छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री और वर्तमान मस्तूरी विधायक डॉ. कृष्णमूर्ति बांधी पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नागेंद्र राय ने जमीन घोटाले का आरोप लगाते हुए कलेक्टर और आईजी से शिकायत की है। राय ने इस मामले की शिकायत कलेक्टर और IG से की है। जिसमें बताया गया है कि 110 एकड़ जमीन को रकबे में 135 एकड़ बना दिया गया है और 25 एकड़ शासकीय जमीन को निजी खाते में शामिल करा लिया गया है। उधर बांधी ने कहा राय खुद साजिशों के लिए बदनाम है। उसकी सरकार है वह जांच करा ले पता चल जाएगा क्या सच क्या झूठ।

भाजपा से जुड़े पदाधिकारी और शिक्षकों के नाम जमीन की रजिस्ट्री कराने के आरोप हैं


शिकायत में बताया गया है कि दर्रीघाट शहर से लगा हुआ गांव है, जहां नेशनल हाइवे 49 आकर मिलता है। इसके चलते यहां की जमीन कीमती हो गई है। आरोप है कि क्षेत्रीय विधायक डॉ. कृष्ण मूर्ति बांधी ने अपने रिश्तेदार और करीबी लोगों के साथ ही भाजपा से जुड़े लोगों के नाम से जमीन खरीदी की है। इसमें 110 एकड़ जमीन के खसरा और दस्तावेजों में कूटरचना कर उसे रकबे में 135 एकड़ बना दिया गया है।

उच्चस्तरीय जांच की मांग

कांग्रेस नेता नागेंद्र राय और टाकेश्वर पाटले ने दर्रीघाट के पटवारी हल्का नंबर 25 के खसरा क्रमांक 113/17 और सखरा नंबर 20/3 में अतिरिक्त जमीन जोड़ने सहित अन्य गंभीर आरोप लगाते हुए पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की गई है।

गलत मुआवजा बांटने का आरोप और भूमि अधिग्रहण की भी हो जांच
शिकायत में आरोप लगाया गया है कि नेशनल हाइवे के लिए जब जमीन का अधिग्रहण हुआ, तब पटवारी हल्का नंबर 25 में गलत तरीके से भूमि मुआवजा का वितरण किया गया, जिसकी भी जांच कराने की मांग की गई है। इसी तरह खसरा नंबर 113/17, 20/3, 77/7 के रिकार्ड में गड़बड़ी करने का आरोप लगाते हुए उसके खरीद-बिक्री पर रोक लगाने की मांग की गई है।

बांधी ने कहा


इस आरोप पर डाक्टर बांधी ने कहा, नागेंद्र राय को पूरे क्षेत्र की जनता जानती है। वह कांग्रेस का पदाधिकारी बन गया है। कूटरचना करने में भी वो माहिर है। मेरे भाषण में छेड़छाड़ कर मुझे बदनाम करने का प्रयास भी किया गया था। नागेंद्र राय पर जमीन हथियाने के कई आरोप हैं। उसे इस जमीन की भी पूरी जानकारी है अगर कांग्रेस में उसकी चलती है तो उसे निश्चित तौर पर जांच करानी चाहिए। सुर्खियों में बने रहने के लिए इस तरह से आरोप लगा रहा है।