Event More News

यह फिल्म कश्मीर फाईल्स नहीं कश्मीर फैक्ट्स है – अनुराग सिंह देव

अंबिकापुर । वर्तमान भारत

नगर के वरिष्ठ नागरिक,व्यवसायी, चिकित्सक,अधिवक्ता,संघ परिवार,महिला संगठन,पत्रकार, समाज सेवी व युवाओं ने एक साथ देखी फिल्म द् कश्मीर फाईल्स

युवाओं ने दी अपनी कुर्सी वरिष्ठों को स्वयं नीचे सीढ़ी पर बैठकर देखी फिल्म

कश्मीरी हिंदुओं पर हुए नरसंहार और पलायन की सच्चाई को उद्घाटन करती बच्चों युवाओं महिलाओं बुजुर्गों पर हुई अमानवीय यातना की सच्ची तस्वीर को दर्शकों के सामने पेश करती फिल्म द कश्मीर फाइल्स को अंबिकापुर नगर के वरिष्ठ नागरिक पत्रकार बंधु चिकित्सक व्यवसायी अधिवक्ता संघ परिवार समाजसेवी महिला संगठन व राष्ट्रवादी युवाओं ने भाजपा प्रदेश प्रवक्ता अनुराग सिंह देव के आह्वान व भाजपा सरगुजा प्रभारी ज्योति दुबे की उपस्थिति में देखा ! विदित हो कि जयसवाल चित्र मंदिर में बहुचर्चित फिल्म को दिखाने के लिए अनुराग सिंह देव द्वारा पूरा एक सो आरक्षित किया गया था ! फिल्म देखने के बाद छविगृह से निकले दर्शकों में किसी की आंखें नम थी तो कोई बहुत आक्रोशित था ! हर एक दर्शक की तीखी प्रतिक्रिया थी वे कह रहे थे कि हमें पता ही नहीं था कि कश्मीरी हिंदुओं के साथ यह सब हुआ था इस फिल्म ने पूरे वजूद को दहला दिया शिख से लेकर नख तक झकझोर कर रख दिया फिल्म निर्माता को धन्यवाद जिनके चलते हमें इतने भयावह सत्य से अवगत होने का अवसर मिला ! कोई दर्शक पुष्कर नाथ (अनुपम खेर) के अभिनय से आश्चर्यचकित था तो कोई ब्रह्म दत्त (मिथुन चक्रवर्ती) की भूमिका से प्रभावित था ! छात्र नेता के तौर पर दर्शन कुमार (कृष्णा) तो राधिका मेनन (पल्लवी जोशी) के अभिनय को भी दर्शकों ने खूब सराहा !

फिल्म देखने के बाद छविगृह परिसर में फिल्म देखने के लिए आमंत्रित पत्रकारों किये गए प्रश्नों का उत्तर देते हुए भाजपा प्रवक्ता अनुराग सिंह देव ने कहा कि यह कश्मीर फाइल्स नहीं यह कश्मीर फैक्ट्स है उन्होंने कहा यह कहानी नहीं एक भयावह सच्चाई है जिस प्रकार तथाकथित बुद्धिजीवी और धर्मनिरपेक्षता के ठेकेदारों ने गुजरात दंगों की एक पक्षीय गाथा पूरे विश्व में घूम घूम कर गायी लेकिन गोधरा ट्रेन में हिंदुओं को जिंदा जलाने का सच सामने ना आने देने का खूब षड़यंत्र किया लेकिन उन्होंने यह कभी नहीं बताया कि दंगा सैकड़ों हिंदुओं को ट्रेन जिंदा जलाने के कारण हुआ उसी प्रकार कश्मीर में भी तथाकथित सेकुलर गैंग ने पीड़ित हिंदुओं को खलनायक आतंकवादी अलगाववादियों को नायक निरूपित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी आज जब सच सामने आया तो तकलीफ होना स्वाभाविक है ! कश्मीर के कटू सत्य, आर्टिकल ३७० और सरकारों की छद्म धर्मनिरपेक्षता वोट बैंक पालिसी के कारण स्वतंत्र भारत में बहुसंख्यक समाज पर वीभत्सता व क्रूरता से हुते अत्याचार को देखकर मन दहल उठा ! फिल्म के प्रति आम लोगों में जिज्ञासा, भावना अभूतपूर्व है पूरा थियेटर आरक्षित करने के बाद भी सारी सीट फूल हो गई और मुझे सहित सैकड़ों युवा साथियों ने अपनी सीट वरिष्ठ जनों के लिए छोड़कर नीचे सीढ़ी में बैठकर फिल्म को देखा ! भाजपा संभाग प्रभारी ज्योति दुबे ने कहा कि देश के सामने यह सच और पहले आना था देश का नागरिक कश्मीर की सच्चाई को जानने का हक रखता है और इस फिल्म ने प्रायोजित झूठ से नकाब नोचकर सबके सामने सच्चाई को ला दिया है इस अवसर पर शहर के गणमान्य नागरिक विनोद अग्रवाल (हार्डवेयर) डॉक्टर योगेंद्र गहरवारर श्रीमती बंदना दत्ता लेखराज अग्रवाल चंद्रशेखर तिवारी रमेश शुक्ला नागेंद्र तिवारी त्रिलोक कपूर कुशवाहा एसपी तिवारी विवेक सिंह करता राम गुप्ता रामअवतार अग्रवाल राज बहादुर शास्त्री महेंद्र सिंह टुटेजा नछत्तर सिंह अरविंद मिश्रा महेंद्र सिंह छाबड़ा, महेंद्र सिंह बग्गा डॉ अपेक्षा सिंह अंबिकेश केसरी विद्यानंद मिश्रा विनोद हर्ष जन्मेजय मिश्रा डी के पुरिया निश्चल प्रताप सिंह फुलेश्वरी सिंह मंजूषा भगत तेजिन्दर बग्गा अरुणा सिंह संजय नेता शैलेश सिंह मनोज कंसारी अनिल जयसवाल बिहारी लाल तिर्की श्रवन सिंह रजनीश पांडे राम केश्वर राजवाड़े जमुना यादव नीरु मिस्त्री अंकित जयसवाल सौरभ जयसवाल सहित 300 से अधिक संख्या में गणमान्य नागरिक उपस्थित थे !