Latest:
local news

रायगढ़ समाचार :शिवलिंग को रिक्शे में लेकर कोर्ट पहुंच गए मोहल्लेवासी… भगवान शंकर की थी पेशी…

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

रायगढ़,छत्तीसगढ़!वर्तमान भारत !
जमीन अतिक्रमण के मामले में तहसीलदार से मिले नोटिस के बाद कौहामुंडा के रहवासी रिक्शे में शिवलिंग को लेकर न्यायालय पहुंच गए !नोटिस मिलने के बाद से यहां मामला चर्चा में था !आज शिवलिंग को मोहल्ले वासियों द्वारा न्यायालय लेकर पहुंचने से मामला और भी से चर्चा का विषय बन गया है !लोग उत्सुकता वश कोर्ट परिसर पहुंचने लगे!

भगवान आम लोगों के लिए आस्था का विषय हो सकते हैं! लेकिन राजस्व अधिकारियों के लिए मात्र प्रतिवादी है !यह कथन आज न्यायालय प्रक्रिया के दौरान साबित हो गया! शहर की कौहाकुंडा में सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे की शिकायत के बाद 10 लोगों को नामजद नोटिस थमाया गया था !इसके छठवें नंबर में भगवान शिव का मंदिर भी शामिल था !नायब तहसीलदार ने नोटिस भगवान शंकर के नाम से थमाया था! लिहाजा यह प्रकरण काफी सुर्खियों में रहा !किसी ने सोचा भी ना था कि नोटिस का पालन करने लोगों मंदिर में स्थापित शिवलिंग और जलहरि को ही उखाड़ कर कोर्ट में पेश करने पहुंच जाएंगे!

हालांकि इसका विरोध अब तक कहीं से नहीं किया प्रशासन की कार्यवाही से लोग हैरत में है ! नोटिस के अनुसार शुक्रवार 25 मार्च को शंकर भगवान की पेशी थी !भगवान साक्षात नहीं हो सकते थे !लिहाजा राजस्व अधिकारियों के आदेश पर मोहल्ले वासियों ने मंदिर में स्थापित शिवलिंग और जल हरि को ही उखाड़कर रिक्शे में तहसील परिसर में आए!

गौरतलब है कि बीते दिन हाईकोर्ट में सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा को लेकर एक याचिका लगाई गई है ! इसके बाद हाईकोर्ट ने जिला प्रशासन को नोटिस जारी कर कार्यवाही कार्रवाई का विवरण मांगा है! खबर लिखे जाने तक प्रकरण में कोई नतीजा नहीं निकल पाया है! स्थिति यह बन गई है कि राजस्व न्यायालय ने पेसी की नई तिथि दे दी है..!