Latest:
local news

Jashpur News: एंटी नारकोटिक्स टीम की छापेमारी में गैरेज से प्रतिबंधित कफ सिरप बरामद…कांसाबेल से 2 गिरफ्तार…

गजाधर पैंकरा की रिपोर्ट

जशपुर,छत्तीसगढ़ !वर्तमान भारत जशपुर में एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स की टीम ने ड्रक्स कारोबारियों के खिलाफ एक्शन मोड में है !इस टीम ने वाहन बॉडी गैरेज के अंदर छिपाकर रखे गए भारी मात्रा में प्रतिबंधित नशीला कफ सिरप बरामद किया है !इस मामले में गैरेज संचालक समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है! वहीं इस नशे के कारोबार से जुड़ा एक अन्य आरोपी अभी फरार है! पुलिस आरोपी की तलाश में हैं! नशे का यह पूरा मामला कांसाबेल थाना क्षेत्र का है !

मुखबिर की सूचना पर हुई गैरेज पर छापेमारी

दरअसल पुलिस को मुखबिर ने सूचना दी थी कांसाबेल का अंकित विश्वकर्मा जो किराए के भवन में वाहन बॉडी गैरेज चलाता है !उसने अपने साथी साद अहमद के साथ मिलकर बीती रात में भारी मात्रा में प्रतिबंधित कफ सिरप लाकर गैरेज में छिपा कर रखा है !इस सूचना को गंभीरता से लेते हुए तत्काल पुलिस अनुविभागीय अधिकारी कुनकुरी मनीष कुमार कुंवर ने अपनी टीम के साथ मौके पर जाकर दबिश दी !जहां मौके पर दोनों आरोपी मौजूद मिले !

460 नग प्रतिबंधित कफ सिरप हुआ बरामद

पुलिस ने जब दोनों से प्रतिबंधित कफ सिरप के संबंध में पूछताछ की गई !इसके बाद गैरेज की तलाशी ली गई !तलाशी दौरान तीन नग खाखा का कार्टून मिला! जिसमें 460 नग प्रतिबंधित कफ सिरप रखा हुआ था !जिसे पुलिस टीम ने जब्त तक कर लिया! बाजार में इस कफ सिरप की कीमत 68 हजार 540 ऱूपये बताई गई है !पुलिस द्वारा घटना में प्रयुक्त महिंद्रा जाइलो वाहन को भी जब्त कर लिया है !

पूछताछ में आरोपी अंकित विश्वकर्मा और शाद अहमद ने बताया कि वहां दोनों ने प्रतिबंधित कफ सिरप को बेचने के लिए लाए थे !मामले में आरोपी अंकित विश्वकर्मा उम्र 23 वर्ष निवासी कांसाबेल और साद अहमद उम्र 26 वर्ष निवासी कांसाबेल के रहने वाले हैं! आरोपियों के खिलाफ पर्याप्त अपराध सबूत पाए जाने पर उन्हें गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया !

इन अधिकारियों की रही महत्वपूर्ण भूमिका

जहां न्यायालय के आदेश आरोपियों को जेल भेज दिया गया !इस कार्यवाही में पुलिस अनुविभागीय अधिकारी कुरकुरी मनीष कुमार कुंवर,सहायक उपनिरीक्षक दिनेश पांडे,राजेश यादव,प्रधान आरक्षक गोविंद नायक,आरक्षक योगेंद्र पटेल की महत्वपूर्ण भूमिका रही !

बता दें कि जशपुर जिले में नशे के कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए एसपी विजय अग्रवाल ने एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स का गठन किया है !इस टीम में एक डीएसपी,एक निरीक्षक,दो उपनिरीक्षक,दो प्रधान आरक्षक और चार आरक्षकों को शामिल किया गया !जो जिले में नशे के कारोबार पर लगाम लगाने का काम करेंगे..!