Latest:
ज्योतिष

20 अप्रैल 2022 राशिफल: आर्थिक स्थिति मजबूत होगी… आज मौज मस्ती और पसंदीदा का दिन है…आप यात्रा करने और पैसा खर्च करने के मूड में रहेंगे… तरक्की के रास्ते भी खुलेंगे…

वर्तमान भारत । ज्योतिष ।

गजाधर पैकरा

मेष राशिफल

मन परेशान रहेगा !मानसिक शांति बनाए रखने के प्रयास करें! कारोबार में सुधार होगा! परंतु मेहनत अधिक रहेगी !परिवार में धार्मिक कार्य होंगे !माता पिता का सहयोग मिलेगा !धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी !कार्य क्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी !नौकरी में इच्छा विरूद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है !

वृष राशिफल

मानसिक शांति रहेगी! आत्मविश्वास भरपूर रहेगा !माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें !खर्चों की अधिकता रहेगी! किसी मित्र के सहयोग से नौकरी मिल सकती हैं! वाणी में सौम्यता रहेगी !किसी पैतृक संपत्ति से धन लाभ हो सकता है! संतान को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं !लंबी यात्रा पर जाने के योग हैं !

मिथुन राशिफल

संयंत्र रहें!मन परेशान हो सकता है !कारोबार में वृद्धि होगी !आय में बढ़ोतरी होगी !शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा !कारोबार के लिए यात्रा पर जा सकते हैं !कारोबार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है !रहन-सहन कष्ट में रहेगा !माता-पिता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं !खर्चों की अधिकता रहेगी !

कर्क राशिफल

आत्मविश्वास में कमी रहेगी !मन परेशान हो सकता है !धर्म के प्रति श्रद्धा भाव रहेगा! आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति हो सकती है !शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें !माता-पिता को स्वास्थ्य विकार होने की संभावना है !वाणी में सौम्यता रहेगी !किसी मित्र का आगमन हो सकता है !रुके हुए कार्य होने की संभावना है !

सिंह राशिफल

मन को संयम रखें !मन परेशान होने की संभावना है !जीवन साथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें !कार्यों में व्यवधान आ सकती हैं !किसी मित्र के साथ यात्रा पर जा सकते हैं !रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है! आत्मविश्वास भरपूर रहेगा !कला एवं संगीत के प्रति रुझान रहेगा !वाहन सुख में वृद्धि होगी !यात्रा के योग बन रहे हैं

कन्या राशिफल

मन में निराशा एवं असंतोष हो सकता है! नौकरी में स्थान परिवर्तन की संभावना बन रही हैं! कार्यक्षेत्र में वृद्धि भी हो सकती है !खर्चों में वृद्धि होगी! संतान की ओर से कोई सुखद समाचार मिल सकता है !धर्म-कर्म में व्यस्तता बढ़ सकती है !

तुला राशिफल

आशा निराशा की भाव मन में हो सकते हैं !घर परिवार में धार्मिक कार्य होंगे !मीठी खानपान में रुचि बढ़ेगी !कारोबार में व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी !परिवार का साथ मिलेगा !वाणी में कठोरता का प्रभाव हो सकता है! बातचीत में संतुलित रहे !संतान को कष्ट रहेगा! आय में कमी रहेगी !विवाद बढ़ सकते हैं !

वृश्चिक राशिफल

आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे! शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी! बौद्धिक कार्यों से आय के साधन बन सकते हैं! वस्त्रों पर खर्च बढ़ेंगे !पठन-पाठन में रुचि रहेगी! आत्मविश्वास में वृद्धि होगी !संतान को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं !कुछ पुराने मित्रों से भेंट हो सकती है !

धनु राशिफल

आत्म संयंत्र रहें! धैर्यशीलता बनाए रखने के प्रयास करें !नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं !परिश्रम अधिक रहेगा! स्वास्थ्य का ध्यान रखें !शैक्षिक एवं सोशादी कार्यों में सफलता मिलेगी !नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा !मन में निराशा एवं असंतोष के भाव रहेंगे !धर्म के कार्य में रुचि बढ़ेगी !

मकर राशिफल

नौकरी में परिवर्तन की संभावना बन रही है !आय में वृद्धि होगी! कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा !किसी दूसरे स्थान पर परिवार से दूर रहना पड़ सकता है !मान सम्मान में वृद्धि होगी !शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा !माता को स्वास्थ्य विकार के योग बन रहे हैं! रहन-सहन थोड़ा कष्टदायक हो सकता है! रुका हुआ धन प्राप्त होने के योग हैं !

कुंभ राशिफल

आज आपका मन परेशान हो सकता है !मानसिक शांति बनाए रखने के प्रयास करें !नौकरी में किसी बहुराष्ट्रीय कंपनी में सेवा का अवसर मिल सकता है! स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है !परंतु वाणी में मधुरता रखें !आत्मविश्वास में कमी आएगी !परिवार में आपसी वैचारिक मतभेद हो सकते हैं !

मीन राशिफल

बातचीत में संयम रखें नौकरी में कार्यभार में वृद्धि हो सकती है! परिश्रम अधिक करना पड़ सकता है !अपना स्वास्थ्य का ध्यान रखें! वाहन की रखरखाव पर खर्च बढ़ेंगे !नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे !पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं !भाइयों एवं बहनों का सहयोग मिलेगा.!

नोट-:उपरोक्त कोई जरूरी नहीं कि सभी शब्द किसी एक व्यक्ति विशेष पर मिल ही जाए! अतः बेहतर परिणाम जानने हेतु जन्म कुंडली का अध्ययन जरूरी होता है.!