Latest:
local news

बिजली,पानी,शिक्षक,आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की नियुक्ति जैसी समस्याओं का हुआ तत्काल मौके पर निराकरण …. कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा को अपने बीच पाकर खिल उठे ग्रामीणों के चेहरे ….

अंबिकापुर । वर्तमान भारत ।

सरगुजा में जन समस्या समाधान चौपाल जारी है जिसके तहत गांव-गांव चौपाल लगाकर प्रशासन के आला अधिकारी लगातार ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान कर रहे हैं जिस पर सरगुजा कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा सतत निगरानी रखे हुए हैं आए दिन किसी न किसी जन चौपाल शिविर पर अचानक सरगुजा कलेक्टर पहुंचकर वहां पर लोगों की समस्याएं सुनते हैं और उनका त्वरित निराकरण भी करते हैं इसी क्रम में आज कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा एवं पुलिस अधीक्षक श्री अमित तुकाराम कांबले सहित प्रशाशनिक अमला द्वारा उदयपुर जनपद के फतेहपुर में जन समस्या समधान चौपाल का आयोजन किया गया जिसमे ग्रमीणों द्वारा वांनाधिकार पत्र, बिजली, आंगनबाड़ी में कार्यकर्ता की नियुक्ति, स्कूल में बाउंडरी वालए देवालय निर्माण सहित शिक्षकों की समस्यों का समाधान मौके पर किया गया। मौके पर ही समस्यों का समाधान होने से ग्रामीणो के चेहरों पर मुस्कान खिल उठी

बिजली समस्या हेतु लगेगा शिविर-गांव में ट्रांसफार्मर, लो वोटेज एवं थ्री फेस सहित अन्य समस्या के समाधान के लिए कलेक्टर ने शिविर लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने फतेहपुर के नाक़ापारा में अब तक बिजली नही पहुंचने पर मुख्यमंत्री मजरा टोला के अंतर्गत बिजली लगाने के निर्देश दिये। इसके साथ ही बंटवारा, नामांतरण के प्रकरणो का निराकरण हेतु तहसीलदार को निर्देशित किया।

अवैध पेड़ कटाई पर रेंजर को फटकार-शिविर में ग्रामीणों ने शिकायत की कि गांव से लगे हुए जंगल मे रात को बाहरी लोग पेड़ काटते है। वन विभाग के कर्मचारियों को सूचना देने पर भी नही आते। कलेक्टर ने उदयपुर रेंजर को फटकार लगाते हुए कहा कि ग्रामिणो की सूचना पर ततकाल कार्यवाही करें। एक वाट्सएप्प ग्रुप भी बनाये जिसमे ग्रामीणों को जोड़ें और पेड़ काटने या आग लगने की घटना की जानकारी मिलते ही सम्बंधित को सक्रिय करें।
समाधान चौपाल में जिला पंचायत सीईओ श्री विनय कुमार लंगेह, डीएफओ श्री पंकज कमल, अपर कलेक्टर श्री एएल धु्रव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री विवेक शुक्ला एसडीएम अम्बिकापुर श्री प्रदीप साहू, एसडीएम सीतापुर श्री अनमोल टोप्पो, एसडीएम उदयपुर श्री अनिकेत साहू ग्राम पंचायत घाटबर्रा के सरपंच श्री जयनंदन सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।