Latest:
Newsछत्तीसगढ़

Chhattisgarh :- प्रमोशन पर आज भी नहीं हो सकी सुनवाई….जानिये अब कब हो सकती है पदोन्नति पर सुनवाई…….

वर्तमान भारत

रायपुर 11 मई 2022 :- आज फिर शिक्षकों के प्रमोशन पर सुनवाई नहीं हो सकी। केस का नंबर नहीं आने की वजह से आज सुनवाई नहीं हो सकी। कल इस मामले में सुनवाई हो सकती है। हालांकि कल भी नंबर आयेगा इसकी संभावना नहीं है। आपको बता दें कि शिक्षकों केी प्रमोशन प्रक्रिया को लेकर कई बिंदुओं पर याचिकाएं हाईकोर्ट में लगायी गयी है। छह याचिकाओं की हाईकोर्ट की डबल बेंच में सुनवाई होनी है। 10 मई को सुनवाई की तारीख थी, लेकिन केस का नंबर नहीं आ पाया। उसके बाद केस को आज के लिए कैरी फारवर्ड कर दिया गया था, आज भी सुनवाई नहीं हो सकी, जिसके बाद अब केस को फिर से कल के लिए रेफर कर दिया गया है।

आपको बता दें कि प्रदेश के करीब 40 हजार शिक्षकों की प्रमोशन की प्रक्रिया अटकी हुई है। प्रमोशन की प्रक्रिया पर स्टे की वजह से शिक्षकों का इंतजार लंबा होता जा रहा है। जनवरी 31 तक प्रमोशन की प्रक्रिया हो जानी थी, लेकिन कोर्ट में लगे स्टे की वजह से प्रमोशन शिक्षकों का रूक गया है।

शिक्षकों के प्रमोशन में देरी से शिक्षक काफी निराश हैं। अगर इस हफ्ते शिक्षकों के प्रमोशन पर कुछ निर्णय नहीं आया तो गरमी की छुट्टी के बाद ही कोई निर्णय आयेगा, क्योंकि 15 मई से हाईकोर्ट में गरमी की छुट्टियां हो रही है। लिहाजा लास्ट वर्किंग वीक की वजह से हाफ टाइम डबल बेंच और हाफ टाइम सिंगल बेंच की सुनवाई हो रही है।