Latest:
Newsछत्तीसगढ़

Raipur Breaking :- सहायक शिक्षक फेडरेशन के जिलाध्यक्ष ने दिया इस्तीफा… सहायक शिक्षक फेडरेशन को लगा झटका…

वर्तमान भारत 16 मई 2022

by किरण ग्वाला (कार्यकारी सम्पादक)

रायपुर । सहायक शिक्षक फेडरेशन से जुड़ी एक बड़ी खबर है। जशपुर जिलाध्यक्ष ने इस्तीफा दे दिया है। जशपुर जिलाध्यक्ष टिकेश्वर भोय ने प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा को भेजे अपने पत्र में जिन वजहों का हवाला दिया है, उसे लेकर फेडरेशन की गतिविधियों को लेकर चर्चाएं गरमा गयी है। अपने इस्तीफा में टिकेश्वर भोय ने लिखा है कि परिवारिक कारणों और व्यस्तता की वजह से वो अपना पद छोड़ रहे हैं। लेकिन इस्तीफे को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं सामने आ रही है। हालाकि वर्तमान भारत न्यूज़ से बात करते हुए टिकेश्वर भोय ने विवाद या नाराजगी जैसी किसी भी बात से इनकार किया है।

इधर, फेडरेशन में टिकेश्वर भोय को मान मनोव्वल का दौर लगातार चल रहा है। हालांकि टिकेश्वर भोय ने दो टूक कह दिया है कि वो अपना इस्तीफा वापस नहीं लेंगे। फेडरेशन का कई मौकों पर विवाद सामने आता रहा है, लेकिन जिस तरह से टिकेश्वर भोय ने इस्तीफा दिया है, उसने फेडरेशन की अंदरुनी गतिविधियों को लेकर सवाल खड़ा कर दिया है।

टिकेश्वर भोय छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन से लंबे समय से जुड़े थे। 4 साल जिलाध्यक्ष रहने से पहले भी वो अलग-अलग संगठनों में बतौर पदाधिकारी काम करते रहे हैं, उनका अचानक पद छोड़ना कई तरह के सवाल को खड़ा कर रहा है। ये बात भी गौर करने वाली है कि हाल के दिनों में फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने जशपुर का दौरा किया था, उस दौरान भी टिकेश्वर भोय ने जबरदस्त अगुवाई की थी, उनका वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें वो स्वागत नारा लगाते हुए दिख रहे थे, लेकिन मनीष मिश्रा के दौरे से आने के बाद अचानक से इस्तीफे को लेकर कई तरह की चर्चाएं चल रही है।

व्यस्तता या वजह कुछ और …

टिकेश्वर भोय ने तो अपने जिलाध्यक्ष पद से इस्तीफे में कहा है कि उन्होंने परिवारिक कारणों से इस्तीफा दिया है, लेकिन साथ उन्होंने अनुशासन समिति में रहने की बात कही है, ऐसे में सवाल उठ रहा है कि व्यस्तता सिर्फ जिलाध्यक्ष के लिए ही क्यों सामने आयी है। व्यस्तता थी तो अन्य पदों पर रहने की इच्छा क्यों?..खबरें ये भी आयी है कि काफी दिनों से टिकेश्वर भोय पद छोड़ने की इच्छा जता रहे थे, लेकिन लेकिन आखिरकार आज उन्होंने अपना इस्तीफा भेज दिया है। आपको बता दें कि जशपुर जिला से ही कोषाध्यक्ष अजय गुप्ता भी आते हैं। ऐसे में इस्तीफे को लेकर कई तरह के समीकरण पर चर्चा चल रही है। हालांकि टिकेश्वर भोय ने नाराजगी और विवाद की बाद से सीधा इनकार किया है।

इस्तीफा देखिये –