Latest:
Natioal Newsछत्तीसगढ़जानकारीराजनीती

Ambikapur NEWS : ‘मोदी ने आदिवासियों की तस्वीर व तकदीर बदलने का काम किया’…’आदिवासियों के सम्मान के लिए प्रति वर्ष 15 नवंबर को जनजातीय गौरव दिवस मनाया जा रहा’- जेपी नड्डा



सूरजपुर :- भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आदिवासियों की तस्वीर और तकदीर बदलने का काम किया है। देश में कभी गौरव दिवस नहीं मनाया जाता था, लेकिन प्रधानमंत्री की पहल पर आदिवासियों के सम्मान के लिए प्रतिवर्ष 15 नवंबर को देशभर में जनजातीय गौरव दिवस मनाया जा रहा है।

बता दें कि, देश के सर्वोच्च राष्ट्रपति पद पर आदिवासी महिला द्रौपदी मुर्मू को पदासीन करने के साथ ही छत्तीसगढ़ में आदिवासी वर्ग के विष्णुदेव साय को मुख्यमंत्री बनाने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर आदिवासियों का सम्मान बढ़ाया है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने सरगुजा संसदीय सीट के लिए चुनाव प्रचार के अंतिम दिन रविवार को सूरजपुर मुख्यालय में चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर पीएम शौर्य घर मुक्त बिजली योजना की शुरुआत कर घर-घर मुफ्त बिजली उपलब्ध कराने का काम किया जाएगा। इस योजना के तहत आगामी पांच सालों में देश के प्रत्येक घरों की छतों में सौर्य ऊर्जा लगाई जाएगी।

फिलहाल, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सूरजपुर में आयोजित चुनावी सभा में कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा से ही राम और सनातन धर्म विरोधी रही है। उन्होंने यह आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी देश विरोधी ताकतों को समर्थन देती रही है। इन्होंने प्रभु श्रीराम मंदिर निर्माण के रास्ते में बाधाएं खड़ी की और सदा से लटकाने, अटकाने और भटकाने का काम किया। कांग्रेस देशविरोधी ताकतों को समर्थन देकर आनंदित होती है।

सरगुजा में मेडिकल व रेल सुविधा बढ़ाने हुए कई कार्य

आगे, नड्डा ने कहा कि केंद्र सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहते हुए उन्होंने सरगुजा को मेडिकल कॉलेज देने का काम किया है। इसको लेकर कांग्रेस सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहे टीएस सिंहदेव भी हतप्रभ रह गए थे। अंबिकापुर में रेलवे स्टेशन को उत्कृष्ट रेलवे स्टेशन बनाने के लिए 34 करोड रुपए खर्च किए जा रहे हैं। छत्तीसगढ़ में रेल सुविधा का विस्तार करने के लिए रेल बजट को 22 गुना बढ़ाने का काम भी हमारी सरकार ने किया है।

फिलहाल, चुनावी सभा में भाजपाइयों ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा एवं मुख्यमंत्री विष्णु देवसाय का मंच पर महामाला पहनकर अपने स्वागत किया। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय समेत कैबिनेट मंत्री रामविचार नेताम एवं भाजपा प्रत्याशी चिंतामणि महाराज ने भी अपने उद्बोधन में भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की।