ज्योतिष

21 मई 2022 राशिफल :इस राशि वाले झगड़े एवं वाद-विवाद से बचें… इस राशि वालों को कला एवं संगीत में रुचि लेने की संभावना …इस राशि वालों को आय का कोई नया स्रोत विकसित होगी …और इस राशि वालों को शैक्षिक कार्यों में मान-सम्मान की प्राप्ति …

वर्तमान भारत । ज्योतिष ।

गजाधर पैकरा

मेष राशिफल

मानसिक शांति के लिए प्रयास करें! व्यर्थ के झगड़े एवं वाद-विवाद से बचें! शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें !वाहन सुख में कमी आ सकती है !परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती है! नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं !क्षणे रुष्टा क्षणे तुष्टा की मन में स्थिति रहेगी !क्रोध एवं आवेश की अतिरेक से बचें! परिवार का सहयोग मिलेगा !

वृष राशिफल

धैर्यशीलता बनाए रखने के प्रयास करें! जीवन साथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें !बौद्धिक कार्यों से मान-सम्मान की प्राप्ति होगी !धन की प्राप्ति होगी !कार्यक्षेत्र में परिवर्तन संभव है !संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं !नौकरी में परिस्थितियों में सुधार होगा! मानसिक परेशानियां रहेगी !लंबी यात्रा के योग बन रहे हैं !

मिथुन राशिफल

मन परेशान रहेगा !आत्म संयत रहें! शत्रुओं पर विजय मिलेगी !कारोबार पर ध्यान दें !रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है !खर्चा अधिक रहेंगे! भाइयों के सहयोग से कारोबार का विस्तार हो सकता है !लाभ के अवसर मिलेंगे !कुछ पुराने मित्रों से संपर्क हो सकता है !परिश्रम अधिक रहेगा! स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा !

कर्क राशिफल

आत्मविश्वास में वृद्धि होगी ! शैक्षिक या बौद्धिक कार्यों की सुखद परिणाम मिलेंगे !कुटुंम के बुजुर्ग से धन प्राप्ति हो सकता है !पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें !संयत रहें! वाणी में सौम्यता रहेगी !नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है! परिश्रम की अधिकता रहेगी !संतान को कष्ट होगा !बातचीत में संतुलित रहें!

सिंह राशिफल

मन परेशान हो सकता है! स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें !नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं ! वाणी में सौम्यता रहेगी !कला एवं संगीत में रुचि हो सकती है! परिवार में मान सम्मान बढ़ेगा !कारोबार में भाइयों का सहयोग प्राप्त होगा! आय में वृद्धि होगी !व्यर्थ के विवादों से दूर रहने का प्रयास करें !सुखद समाचार मिलेगा!

कन्या राशिफल

मानसिक शांति रहेगी ,फिर भी आत्म संयत रहें! दांपत्य सुख में वृद्धि होगी! परिवार के साथ यात्रा पर जा सकते हैं! सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ेगी! जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं !आत्मविश्वास भरपूर रहेगा! मन में व्याकुलता बढ़ेगी !नौकरी में अफसरों से मतभेद बढ़ सकते हैं! स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं !

तुला राशिफल

आत्मविश्वास की कमी रहेगी !नौकरी में अफसर का सहयोग मिलेगा !इच्छा विरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है !मित्रों का सहयोग मिलेगा! माता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं! खर्चों की अधिकता रहेगी !स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है !मानसिक शांति रहेगी !किसी रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है !

वृश्चिक राशिफल

आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे !अति उत्साही होने से बचें !आत्म संयम बनाए रखें !लेखनादि बौद्धिक कार्यों से आय के साधन बन सकते हैं! वस्तुओं पर खर्च बढ़ेंगे! स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें !कार्य क्षेत्र में सफलता मिलेगी !परिवार की जिम्मेदारियां बढ़ सकती है !माता-पिता का सानिध्य मिलेगा !कारोबार के विस्तार पर खर्च बढ़ सकते हैं !

धनु राशिफल

वाणी में मधुरता रहेगी !आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे !नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है! स्वास्थ्य के प्रति सदा सचेत रहें !आय में वृद्धि होगी !शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा !परिवार का साथ मिलेगा !मान-सम्मान की प्राप्ति होगी! सेहत का ध्यान रखें! स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा !परिवार की समस्या परेशान कर सकती है !

मकर राशिफल

मन प्रसन्न रहेगा !दांपत्य जीवन सुख और समृद्धि में व्यतीत होगी !यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है !परिश्रम अधिक रहने की संभावना है !धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है! जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा !खर्चा अधिक रहने की संभावना है! आय का कोई नया स्रोत विकसित हो सकता है !क्रोध करने से हमेशा बचें! बुजुर्ग महिला से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं !

कुंभ राशिफल

नौकरी में बदलाव की संभावना बन रही है !किसी दूसरे स्थान पर भी जाना पड़ सकता है!संक्षिप्त में धन वृद्धि होगी !शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी !जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं !धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी !परिवार में मान सम्मान मिलेगा !

मीन राशिफल

दांपत्य जीवन सुख में वृद्धि होगी! हमेशा संयत रहें! शैक्षिक कार्य में मान सम्मान की प्राप्ति हो सकती है !शैक्षिक या बौद्धिक कार्यों के लिए यात्रा पर जा सकते हैं !स्वादिष्ट खानपान में रुचि बढ़ेगी !पिता को स्वास्थ्य विकार हो सकता है !परिवार का साथ भरपूर मिलेगा !परिश्रम अधिक रहेगा !वस्त्रों के प्रति रुझान रहेगा !परिवार में मांगलिक कार्य होंगे.!