Latest:
local news

जशपुर समाचार :पत्थलगांव ब्लॉक के कोकियाखार में विशेष ग्राम सभा का हुआ आयोजन… पढ़ें पूरी खबर

पत्थलगांव । वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा

पत्थलगांव। जशपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत ।जिले के कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल के आदेशानुसार पत्थलगांव तहसील के ग्राम पंचायत कोकियाखार में विशेष ग्राम सभा का आयोजन किया गया। कलेक्टर के आदेशानुसार इस विशेष ग्रामसभा में जाति प्रमाण पत्र एवं वनभूमि, राजस्व भूमि की जांच कर, आवेदन लेकर उन्हें जमीन पट्टा दिलाने हेतु आदेश जारी था और 14 15 और 16 को जिले के प्रत्येक ग्राम पंचायत में विशेष ग्राम सभा का आयोजन कराने को कहा गया।

उनके आदेशानुसार आज पत्थलगांव ब्लॉक के ग्राम पंचायत कोकियाखार में विशेष ग्राम सभा का आयोजन हुआ। जिसमें कोकियाखार के समस्त ग्रामीण बढ़-चढ़कर इकट्ठा हुए और आवेदन दिये। जिस का जाति प्रमाण पत्र नहीं बन रहा है उसका उपाय सरपंच ,सचिव, पंच, वनविभाग नाका ,पटवारी एवं क्षेत्रीय बीडीसी द्वारा पंचायत प्रस्ताव द्वारा बनाए जाने की बात भी आम जनताओं को समझाईस के तौर पर कहा गया। ताकि लोग जागरूक हो सकें और इधर उधर ना भटके।

इसी को आधार में रखते हुए गजाधर पैंकरा के 2 पुत्र की पंचायत प्रस्ताव के द्वारा बने जाति, आय ,निवास प्रमाण पत्र को सरपंच के हाथों द्वारा दिया गया और निराश कोई भी ना हों ,सब का जाति प्रमाण पत्र बनेगा, ऐसा आम जनताओं को कहा गया।

बता दें कि वन भूमि अधिकार का कुल 45 आवेदन इस विशेष ग्रामसभा में प्राप्त हुआ है ।जिसमें राजस्व भूमि हेतु 22 और वन भूमि हेतु 25 आवेदन प्राप्त हुआ है ।और जाति प्रमाण पत्र हेतु 30 विद्यार्थियों का ग्रामसभा प्रस्ताव द्वारा बनाए जाने का आवेदन है, और ये सभी भूमिहीन भी है..।