Latest:
local news

जशपुर समाचार:गौहत्या कर मांस बेचने की योजना… जंगल में छापेमारी.. 11 आरोपी गिरफ्तार… पढ़ें पूरी खबर

जशपुर । वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा

जशपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। जिले के लोदाम पुलिस ने गौ हत्या करके मांस बनाकर बेचने की फिराक कर रहे सभी 11 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। उनके विरूद्ध पुलिस ने छत्तीसगढ़ कृषि पशु परिरक्षण अधिनियम के तहत कार्यवाही की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार लोदाम पुलिस को जानकारी प्राप्त हुआ कि कुछ लोग एक बैल को काटकर मांस बनाने के लिए और बैल को मारकर उसकी हत्या कर रहे हैं और मांस तैयार कर रहे हैं बेचने के लिए।

पुलिस ने लमटी जंगल जाकर छापेमारी की कार्यवाही किया तो पुलिस को देखकर बैल हत्यारे लोग भाग गए ।जिसमें से एक व्यक्ति मौके वारदात पर पकड़ाया ।जिसका नाम पूछने पर सुबोध तिर्की आत्मज स्वर्गीय नेम्हस तिर्की उम्र 51वर्ष ,ग्राम रनपुर (ऊपरपारा )का होना बताया।

लमटी जंगल में पुलिस को एक सफेद रंग का बैल मृत हालत और उसका गला कटा हुआ मिला तथा आसपास बैल मांस काटने का औजार भी मिला। जिसे पुलिस ने जप्त कर लिया। फरार आरोपियों को पुलिस ने पीछा किया ।जिसके बाद वे मौके से जंगल की ओर भाग निकले । तथा मौके पर एक आरोपी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया और पूछताछ करने पर इस गौ हत्या में शामिल लोगों का नाम उजागर किया।

लोदाम चौकी प्रभारी ईश्वर वारले ने जानकारी दी कि पुलिस ने घेराबंदी कर रनपुर के सुबोध तिर्की समेत सुरेश टोप्पो ,सजीत लकड़ा ,गोसनार तिर्की ,अमोस टोप्पो ,अरवीन्द टोप्पो ,प्रविण टोप्पो,निरोज टोप्पो, विकास खाखा ,अशोक मिंज,अमित मिंज को गिरफ्तार किया है।

आरोपियों ने बैल का हत्या कर मांस बना कर उसको बेचने का जुर्म कबूल किया है ।आरोपियों के विरूद्ध लोदाम पुलिस ने भादवि की धारा 429, छत्तीसगढ़ कृषक पशु परिरक्षण अधिनियम 2004 की धारा 10 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर आरोपियों की गिरफ्तार कर लिया है।