Latest:
local news

जशपुर समाचार: कोकियाखार के सैकड़ों श्रद्धालुओं ने हर्षोल्लास के साथ जल उठाव करके…भगवान शिव को किए पूजा अर्चना और जलाभिषेक… वीडियो

पत्थलगांव । वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा

पत्थलगांव/जशपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत /जिले के पत्थलगांव ब्लॉक के ग्राम कोकियाखार में सावन महीने के तीसरे सोमवार में सैकड़ों की तादाद में महिला- पुरुष श्रद्धालुओं ने हर्षोल्लास और गाजे- बाजे, नाच- गान के साथ अपनी श्रद्धा भक्ति प्रकट किए।

यहां के महिला पुरुष श्रद्धालुओं में इतनी श्रद्धा भक्ति भगवान के प्रति की उन्होंने व्रत, उपवास रखकर अपने गांव से 10 किलोमीटर दूर खाली पैर पैदल चलकर सती घाट शिव मंदिर कोतबा में भगवान शिव जी का जलाभिषेक ,पूजा -अर्चना बड़ी श्रद्धा भक्ति से किया गया।

तत्पश्चात सती घाट शिव मंदिर कोतबा से जल भरकर श्रद्धालुओं ने नाचते गाते ,भोले बाबा की धुन में मगन होकर पैदल चलते- चलते अपने गांव कोकियाखार शिव मंदिर पहुंचे ।

यहां आकर श्रद्धालुओं से पूछा गया तो उनका कहना है कि भगवान की श्रद्धा भक्ति में इतनी लीन, इतनी मग्न थे कि 20 किलोमीटर पैदल यात्रा कैसे कट गया, बिल्कुल कुछ भी पता नहीं चला ।भगवान की भक्ति भावना में इतना खोए थे कि रास्ता कैसे कटा कुछ पता नहीं चला।

सब महिला पुरुष श्रद्धालु कोकियाखार पहुंच कर शिव मंदिर के प्रांगण में बड़ी हर्षोल्लास के साथ भगवान की भक्ति में लीन होकर नाच- गान ,गाजे-बाजे के साथ किये।

तत्पश्चात सती घाट शिव मंदिर से लाए हुए जल को भगवान शिव को जलाभिषेक किया गया ।तत्पश्चात सभी श्रद्धालू भगवान का प्रसाद ग्रहण किए।