Latest:
स्वास्थ्य

सेहत के फायदे :घी और लहसुन एक साथ सेवन करने से जबरदस्त सेहत को होते हैं फायदे…जाने पूरी जानकारी

वर्तमान भारत । हैल्थ डेस्क ।

गजाधर पैकरा

घी और लहसुन का उपयोग लगभग सभी घरों में किया जाता है ।इन दोनों से खाने का स्वाद बेहतर हो जाता है ।घी और लहसुन के उपयोग करने से सेहत में कई लाभ होते हैं ।इनमें कई पोषक तत्व भी पाए जाते हैं ।कई लोगों को लगता है कि घी के खाने से शरीर में फेट बढ़ जाता है। लेकिन ऐसा नहीं होता है घी का सेवन करने से शरीर से जुड़ी कई समस्या दूर हो जाती है।

वहीं घी और लहसुन को एक साथ सेवन करने से सेहत में दोगुना लाभ प्राप्त होते हैं। तो चलिए जानते हैं घी और लहसुन का उपयोग एक साथ करने से सेहत में होने वाले इन जबरदस्त फायदे के बारे में-:

अगर आपका एम्यून सिस्टम कमजोर है तो आप बार-बार बीमार पड़ जाते हैं ।कई फ्लू की चपेट में आ जाते हैं ।और कई दफा बार-बार सर्दी जुकाम की समस्या भी बन जाती है। ऐसे में इन सब से निजात पाने के लिए घी और लहसुन का एक साथ सेवन करें ।इससे बेहद लाभ प्राप्त होता है। इसके लिए रात में सोने से पूर्व घी और लहसुन का सेवन करें ।इससे शरीर मजबूत होगा और शरीर की इम्युनिटी बढ़ती है।

अगर आपको ब्लड प्रेशर की समस्या रहती है तो ऐसे में इसे कंट्रोल करने के लिए घी और लहसुन का सेवन जरूर करें। इसमें पोटेशियम स्वस्थ फेट और मैग्नीशियम पाया जाता है ।जिससे आपको अंदर से स्वस्थ रहने में सहायता प्रदान करता है। इससे आपका ब्लड प्रेशर कंट्रोल में रहता है ।और ब्लड प्रेशर से जुड़ी समस्या को दूर करती है।

घी और लहसुन का उपयोग एक साथ करने से पेट से जुड़ी समस्याएं भी दूर हो जाती है ।इनमें फाइबर पाया जाता है ।इससे पेट से जुड़ी परेशानी या कठिनाइयां दूर होती है ।इससे कब्ज ,पेट दर्द ,अपच जैसी समस्या से आराम मिलता है।