Latest:
local news

शहरवासियो को स्वच्छता का संदेश देने महापौर के आव्हान पर स्कूली बच्चों और युवाओं ने निकाली रैली ..कंपनी बाजार में खाद्यमंत्री सहित जनप्रतिनिधियों ने किया श्रमदान

अंबिकापुर । विकास गुप्ता

कंपनी बाजार में खाद्यमंत्री सहित जनप्रतिनिधियों ने किया श्रमदान

   अम्बिकापुर 17 सितम्बर 2022 / स्वच्छ अमृत महोत्सव अन्तर्गत भारत सरकार आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय द्वारा आयोजित इंडियन स्वच्छता लीग में शनिवार को नगर पालिक निगम अंबिकापुर द्वारा माईअम्बिकापुर टीम के रूप में भाग लिया। अंबिकापुर के मेरीन ड्राइव तालाब से महापौर डॉ अजय तिर्की, कलेक्टर श्री कुंदन कुमार, सभापति श्री अजय अग्रवाल, आयुक्त नगर निगम सुश्री प्रतिष्ठा ममगई द्वारा प्रातः 8 बजे हरी झंडी दिखाकर स्वच्छता रैली का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर स्वच्छता दीदियों को 20 नग नवीन रिक्शा प्रदान किया गया। आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय द्वारा आयोजित इंडियन स्वच्छता लीग के तहत शहर के जागरुक युवाओं ने शहर को स्वच्छ बनाने एवं प्रतिबंधित पॉलीथिन का इस्तेमाल रोकने के लिये रैली निकाली गई। रैली में स्कूलों के बच्चे और स्वच्छता दीदियां शामिल हुईं। कार्यक्रम का नेतृत्व नगर निगम के महापौर श्री अजय तिर्की ने किया। इस दौरान नगर के प्रमुख बाजार, पर्यटक स्थलों के आसपास की दुकानों व जलाशयों के आसपास के आवासीय व व्यावसायिक क्षेत्र को स्वच्छ बनाने व सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग न करने जन जागरूकता के लिए पैदल रैली निकाली गई। साथ ही आम नागरिकों से शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाए रखने का आह्वान भी किया। रैली मेरिन ड्राइव से डीसी रोड होते हुए  कंपनी बाजार पहुंची। कंपनी बाजार में खाद्यमंत्री श्री अमरजीत भगत सहित उपस्थित सभी गणमान्य नागरिकों ने साफ़ सफाई किया। उन्होंने झाड़ू लगाई और कचड़ा उठाया। कार्यक्रम में विभिन्न स्वैच्छिक संगठनो ने हिस्सा लिया। रैली मरीन ड्राइव से कंपनी बाजार तक निकाली गई। 


कलेक्टर श्री कुंदन कुमार ने शहर के युवा साथियों व स्कूली बच्चों से रैली में सम्मिलित होने पर धन्यवाद ज्ञापित करते  हुए कहा कि मुहिम में शहर के युवाओं को जोड़कर प्रमुख बाजार, पर्यटक स्थलों के आसपास की दुकानों व जलाशयों के आसपास के आवासीय व व्यावसायिक क्षेत्र को स्वच्छ बनाने व सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग न करने जन जागरूकता लाने चरणबद्ध तरीके नागरिकों को जागरूकता लाने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने शहरवासियों से घर का कचरा, प्रतिष्ठानों का कचरा सड़क एवं नालियों में ना फेंककर नगर निगम द्वारा संचालित गाड़ियों को ही देने का भी आह्वान इस अवसर पर किया। सभापति और आयुक्त ने भी नगरवासियों को अपेक्षित सहयोग व समर्थन कर मुहिम को कामयाब बनाने का अनुरोध किया। 


कार्यक्रम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री विवेक शुक्ला, जिला शिक्षा अधिकारी श्री संजय गुहे, पार्षद श्री द्वितेंद्र मिश्रा, नेता प्रतिपक्ष श्री प्रबोध मिंज, श्री आलोक दुबे, श्रीमती गीता रजक, श्री दीपक मिश्रा, श्री आदर्श बंसल सहित भारी संख्या में गणमान्य नागरिक व छात्र उपस्थित थे।

                ।। विकास गुप्ता।।