Latest:
Event More News

32% आरक्षण की मांग को लेकर जांजगीर-चांपा में निकाली गई रैली…आदिवासी समाज ने नृत्य महोत्सव का किया बहिष्कार…पढ़ें पूरी खबर

जांजगीर – चांपा। वर्तमान भारत

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

जांजगीर चांपा। छत्तीसगढ़। वर्तमान भारत। प्रदेश के जांजगीर-चांपा में भी 1 नवंबर को राज्योत्सव मनाने की तैयारी की है। लेकिन जांजगीर-चांपा जिला के सर्व आदिवासी समाज ने 32% आरक्षण की मांग को लेकर रैली निकाली और राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। सर्व आदिवासी समाज ने राज्य सरकार पर आदिवासियों के आरक्षण में कटौती करने का आरोप लगाया है।

आदिवासी समाज ने 32% आरक्षण की मांग को लेकर 1 से 3 नवंबर तक रायपुर में आयोजित 22वें राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का बहिष्कार करने का ऐलान किया है। सर्व आदिवासी समाज ने अपने 32% आरक्षण की मांग को लेकर राज्य सरकार को आड़े हाथ लिया है। प्रशासनिक उदासीनता और राज्य सरकार की नियत पर सवाल उठाया है।

सर्व आदिवासी समाज ने एसडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपकर 32% आरक्षण की मांग को पूरा करने की मांग की है। मांग पूरा नहीं होने तक सरकार के खिलाफ प्रदर्शन रैली करने की चेतावनी दी है।

अनुसूचित जनजाति वर्ग का आरक्षण 32% करने की मांग को लेकर अब राजनीति तेज होने लगी है है। बीएसपी के बाद अब सर्व आदिवासी समाज ने राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। जनसंख्या के आधार पर आरक्षण में हिस्सेदारी देने की मांग उठने लगी है।