Latest:
local news

पुलिस-डायरी (2)जिले का सबसे कुख्यात सट्टा खाईवाल कंगालु बरेठ …एकमात्र जूटमिल चौकी में चौंकाने वाले आँकड़े आया सामने….अन्य थानों में जाँच पड़ताल में आंकड़ों की वृद्धि होने का अनुमान …

रायगढ़ से आशीष यादव की रिर्पोट

रायगढ़ । रायगढ़ जिले की पुलिस नेतृत्व – उच्च अधिकारी के दिशानिर्देश अनुसार अवैध शराब बिक्री , जुआ , सट्टा , कबाड़ , जैसे अवैध कारोबार करने वालो पर लगाम लगाने की लगातार कार्यवाही कर रही है इस बार सट्टा का भयावह रूप मयंक मित्तल के मौत के रूप में देखने को मिली है । पुलिस ने घटना के गंभीरता से लेते हुए तत्काल कार्यवाही करते हुए 4 आरोपियों की गिरफ्तारी की थी । होटल ट्रिनिटी से घटना से तार जुड़े होने का अंदेशा जताया गया था जिसमे लगभग 2 दर्जन से अधिक लोगो का नाम सामने आ रहा था एक तरफ पुलिस मयंक मित्तल से जुड़े मामले की जाँच में जुटी हुई है तो वही दूसरी तरफ पुलिस ने सट्टा खाईवालों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है बड़ी कार्यवाही करने का अनुमान लगाया जा रहा है।

जिले के पुलिस नेतृत्व व उच्च अधिकारी द्वारा सट्टा जैसे सामाजिक बुराई को खत्म करने के लिए जिले के सभी थाना प्रभारियों को समय समय पर निर्देश दिए जाते रहे है परंतु इस घटना के बाद उच्च अधिकारियों कड़े निर्देश पर थाना क्षेत्र के प्रभारियों ने क्षेत्र की खाईवालों की दबी फाइलों उखाड़ना शुरू कर दिया है । आपको बता दे कि पुलिस के खाईवालों पर कार्यवाही की कड़ी में खंगाले जा रहे फाइलों में एक जूटमिल चौकी में एक चौकाने वाला नाम सामने आया है आपराधिक रिकॉर्ड के अनुसार पुलिस डायरी में रायगढ़ जिले का नामी गिरामी कुख्यात सट्टा किंग खाईवाल कंगालू बरेठ है जो कबीर चौक झोपड़ी पारा निवासी है। कंगालु बरेठ पिता कोंदा राम बरेठ कबीर चौक झोपड़ी पारा निवासी पर बीते 20 वर्षों के दौरान सिर्फ एक मात्र जूटमिल चौकी में सट्टा एक्ट के अब तक 33 प्रकरण दर्ज हो चुके हैं तथा धारा 110 जाफौ. की 5 बार कार्यवाही की जा चुकी है! पुलिस की अपराधिक रिकॉर्ड से मिली जानकारी के मुताबिक यह कुख्यात सट्टा खाईवाल कोई और नहीं पिछले दो दशकों के दौरान रायगढ़ जिले का सबसे बड़ा कुख्यात सट्टा किंग है।

बहरहाल इस सट्टा खाईवाल के जो आंकड़े है एक मात्र रायगढ़ के जूटमिल चौकी के है जिले में अन्य थाने से रिकॉर्ड निकाले जाने पर इस आंकड़े में निश्चित बढ़ोतरी होगी । सूत्रों के हवाले से जानकारी निकल कर सामने आ रही है कि कुख्यात खाईवाल कंगालु बरेठ जैसे बड़े सट्टा खाईवाल पर बड़ी कार्यवाही करने का अंदेशा जताया जा रहा है।