Latest:
local news

सारंगढ़ पुलिस ने किया “एक तीर से दो शिकार”, शराब पकड़ने गई पुलिस टीम को मिला चोरी और लूटपाट में 20 साल से फरार आरोपी…घर की तहखाना मे छिपा रखा था अवैध शराब का भंडार, सारंगढ़ पुलिस से नही बच सका शातिर आरोपी….

अशीष यादव ( जिला ब्यूरो चीफ , रायगढ़) की रिपोर्ट

सारंगढ़:- एस.पी. राजेश कुकरेजा के निर्देश और एसडीओपी स्नेहल साहू के कुशल मार्गदर्शन मे थाना प्रभारी विजय चौधरी की पुलिस लगातार अवैध शराब और सट्टे पर लगातार कार्यवाही कर रही है। जिससे अवैध शराब तस्करों मे हड़कंप और खलबली मची हुई है। लगातार पुलिसिया कार्यवाही से अवैध शराब व्यापारी शराब छिपाने तरह तरह के हथकंडे अपना रहे हैँ।


ताजतरीन मामला सारंगढ़ मुख्यालय से लगे ग्राम कोतमरा की है, जहाँ थाना प्रभारी विजय चौधरी को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि कोतमरा मे एक व्यक्ति अवैध रूप से महुआ शराब कि बिक्री करता है। मामले कि जानकारी प्राप्त होने पर कोतवाल विजय चौधरी ने विश्वसनीय टीम को मुखबिर के बताये जगह पर रेड कार्यवाही हेतु भेजा। जहाँ पुलिस टीम ने पहुंचकर तलाशी ली, लेकिन पुलिस को कुछ दिखाई नही दिया, लेकिन मुखबिर कि पक्की सूचना पर गहन निरीक्षण करने पर तलाशी के दौरान आरोपी शराब व्यापारी ने पुलिस को छकाने घर के अंदर सोफा के पीछे तहखाना बनाया था, जहाँ वो अवैध शराब को भंडारित करके रखा था। जैसे ही सोफे को हटाया गया,पीछे कि दीवाल एक रखे शराब के भंडार को देखकर पुलिस कि आँखे भी चौंधिया गयी। ऐसे शातिराना तहखाने कि उम्मीद पुलिस टीम को भी नही थी। तहखाने से एक एक करके कुल 37 लीटर अवैध शराब आरोपी के घर से निकला जिसकी कुल कीमत लगभग 3700 रुपये आंकी गयी है।

20 साल पहले बिलाईगढ़ मे लूटपात कर फ़रार था आरोपी –

आरोपी राजेश खांडे ना सिर्फ अवैध शराब तस्कर मे माहिर था बल्कि 20 साल पहले बिलाईगढ़ थाना क्षेत्र मे लूट पात एवं चोरी कर फरार था। दूसरे शब्दों मे 20 साल से आरोपी पुलिस से आँख मिचौली का खेल रहा था। लेकिन जिला बनते ही एसपी राजेश कुकरेजा के निर्देश और एसडीओपी स्नेहल साहू के मारदर्शन और थाना प्रभारी विजय चौधरी की पैनी नज़र और मजबूत सूचना तंत्र के कारण ऐसे शातिर आरोपी को पकड़ने मे सफलता प्राप्त की।

आरोपी

राजेश खांडे वल्द भीम खांडे, उम्र 50 वर्ष, साकिन – कोतमरा, सारंगढ़, जिला सारंगढ़ बिलाईगढ़।

जप्ति –

दो प्लास्टिक जरिकेन मे भरा 37 लीटर महुआ शराब कीमत 3700 जप्त कर आरोपी को आबकारी एक्ट की धारा 34(2),59(क) के साथ ipc की धारा 392,397 के तहत गिरफ्तार कर विधिवत कार्यवाही की गई।
उपरोक्त कार्यवाही 20 थाना प्रभारी विजय चौधरी के साथ ASI राजेश यादव, पुरुषोत्तम राठौर आरक्षक, मुकेश चन्द्रा आरक्षक,महिला आरक्षक सरोजनी गोड है विशेष भूमिका रही।