Latest:
local news

खाद्य मंत्री ने मैनपाट के कई गोठानों में किया गोवर्धन पूजा मंदिर प्रांगण में छत की ढलाई के लिए 2 लाख की मिली स्वीकृति……

वर्तमान भारत

इरफान सिद्धिकी उप संपादक

अम्बिकापुर छत्तीसगढ़ शासन के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री अमरजीत भगत ने शनिवार को मैनपाट के एक दिवसीय दौरे में बिहीबाड़ी, लालमुड़ा, बैगहवा तथा सपनादर गोठान में आयोजित गोवर्धन पूजा में शामिल हुए। उन्होंने ग्रामीणों के साथ विधि-विधान से गोवर्धन पूजा कर गऊओं को गुड़ के लड्डू और हरा चारा खिलाया। मंत्री श्री भगत ने सपनादर के देवस्थल मंदिर प्रांगण में छत की ढलाई के लिए 2 लाख रुपये की स्वीकृति प्रदान की।
मंत्री श्री भगत ने सपनादर में आयोजित 3 दिवसीय गोवर्धन यज्ञ में भी शामिल हुए। इस अवसर पर उन्होंने आम जनता से उनकी समस्याओं के संबंध में चर्चा की। इसके साथ ही उन्होंने देवस्थल से लगे हुए जगह को सामुदायिक वन अधिकार पत्र प्रदान करने हेतु नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार किसानों की सरकार है। हमने किसानों से सबसे अधिक दर पर धान खरीदी की। किसानों की सेवा के लिए गोधन न्याय योजना को लाया गया। यहां पर गोबर से लेकर धान तक को खरीदा जाता है। आम जनता के जेब में पैसा डालने की व्यवस्था सरकार ने की है। हमने गोवर्धन पूजा के दिन को गोठान दिवस के रूप में मनाने की शुरुआत की है। उन्होंने कहा कि आमजनों की समस्याओं के निराकरण के लिए हमेशा प्रयासरत् रहता हूं। बतौली के चिरंगा में प्रस्तावित एलुमिना रिफाइनरी फैक्टरी को निरस्त करने के लिए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को मैंने पत्र भी लिखा है।
इस अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधि, अधिकारी-कर्मचारी एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।