Latest:
local news

राजधानी के कंसल्टेंसी कंपनी में हुई चोरी का पुलिस ने किया खुलासा ….

रायपुर । वर्तमान भारत ।

संजय गोस्वामी (सह संपादक)

रायपुर। राजधानी रायपुर के कंसल्टेंसी कंपनी में हुई लाखों की चोरी का पुलिस ने खुलासा किया है। चोरी कोई और नहीं ​बल्कि कंपनी के ही ड्राइवर और चपरासी ने की थी। ऑफिस का ताला तोड़कर 3 लाख रूपए पार कर दिए थे। साथ ही सीसीटीवी कैमरे और डीवीआर भी ले गए थे। पुलिस ने दोनों आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामला तेलीबांधा थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी सुभेन्दू कुमार सतपथी ने थाना तेलीबांधा में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह एस.आर. कार्पाेरेट कन्सलटेन्सी प्रा.लि. में सीनियर मैनेजर के पद पर पदस्थ है। कंपनी की रिसेप्शनिस्ट 26 नवंबर 2022 को सुबह फोन करके प्रार्थी को बतायी कि कंपनी के ऑफिस का ताला टूटा हुआ है और अंदर सारा सामान बिखरा पड़ा है। ऑफिस के दराज में रखा नगदी रकम 3 लाख रूपये, 1 लैपटॉप तथा 1 घड़ी नहीं था। थाना तेलीबांधा में धारा 457, 380 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

रिपोर्ट दर्ज करने के बाद पुलिस आरोपियों की पतासाजी में जुट गई। इसी दौरान पुलिस को पता चला कि वारदात की रात कंपनी का चपरासी हितेश चतुर्वेदी और चालक अनुराग ढीढी वहां दिखाई दिए थे। इस पर पुलिस ने दोनों से फिर अलग-अलग पूछताछ की, लेकिन वह अपना बयान बार-बार बदल रहे थे। पुलिस का संदेह मजबूत हो गया और सख्ती से दोनों से पूछताछ की गई। इस पर दोनों आरोपियों ने चोरी करना स्वीकार कर लिया। आरोपियों ने कंपनी मालिक को मेज की दराज में रुपये रखते देखा था। इस पर दोनों ने मिलकर चोरी की साजिश की। एक लोहे की सरिया से ताला तोड़ा। फिर सीसीटीवी के वायर तोड़कर सामान व नकदी ले गए। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी की नगदी रकम 2 लाख 82 हजार 500 रूपये, 1 लैपटॉप, 1 घड़ी तथा सी.सी.टी.व्ही. कैमरे का डी.व्ही.आर. जब्त किया गया।

गिरफ्तार आरोपी

अनुराग ढ़ीढ़ी पिता श्याम लाल ढ़ीढ़ी उम्र 24 साल निवासी सेक्टर 07 ग्राम चींचा थाना राखी नवा रायपुर, रायपुर।

हितेश चतुर्वेदी पिता गोपाल दास चतुर्वेदी उम्र 26 साल निवासी गली नंबर 07 शताब्दी नगर थाना तेलीबांधा रायपुर।